Volkswagen Ameo का 1 ली पेट्रोल इंजन वैरियेंट लॉन्च

0
336

volkswagen ameoजर्मनी की कार कम्पनी Volkswagen ने भारत में अपने कॉम्पेक्ट सेडान मॉडल Ameo का 1 ली. पेट्रोल इंजन वैरियेंट लॉन्च किया है। कम्पनी ने पिछले महिने पोलो में भी यही पेट्रोल इंजन पेश किया था। पहले इन दोनों मॉडलों में 1.2 ली. का पेट्रोल इंजन था। यानी Ameo और Polo में 1.2 ली. के बजाय 1 ली. पेट्रोल इंजन ही उपलब्ध होगा।

इंजन में बदलाव करने के बावजूद Volkswagen ने Ameo के इस पेट्रोल वैरियेंट की प्राइस में कोई बदलाव नहीं किया है और यह पहले ही तरह 5.50 से 7.35 लाख रुपये की नई दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस पर मिलेगी।

Volkswagen Ameo में 3 सिलिंडर के इस 1 ली. पेट्रोल इंजन से 75 पीएस पावर और 95 एनएम का टॉर्क मिलेगा। यानी नये इंजन की की पावर और टॉर्क 1.2 ली. पेट्रोल इंजन के मुकाबले 1 पीएस और 15 एनएम कम है।

Ameo में पहले की तरह 5 स्पीड का मैन्यूअल गियर बॉक्स है और इसमें कम्पनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। डीजल इंजन भी 1.5 ली. का ही है।

चार मीटर से कम लम्बाई की Volkswagen Ameo के फीचर पैकेज में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है और इसमें ड्यूअल फ्रंट एअरबैग और एबीएस स्टेन्डर्ड फीचर के रूप में मिलते रहेंगे।

Ameo के हायर वैरियेंट्स में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, रेन सेंसिग वाइपर, एंटी पिंच पावर विंडो और कॉर्नरिंग लैम्प आदि फीचर्स दिये गये हैं।

4 मीटर से कम लम्बाई के कॉम्पेक्ट सेडान सैगमेंट में Maruti Dzire बेस्ट सेलर मॉडल है। इसके अलावा फोर्ड एस्पायर, ह्यूंदे एक्सेंट, टाटा ज़ेस्ट और टिगोर व होन्डा अमेज़ आदि मॉडल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here