Volkswagen Vento रीकॉल, डीजल Vento की सेल्स फिलहाल रोकी

0
93

vVolkswagen India ने 1.5 लीटर डीजल इंजन और मैन्यूअल Vento की 3877 यूनिट्स को recall करने की घोषणा की है। कम्पनी ने बिज़डमऑटो को भेजे एक स्टेटमेंट में कहा है कि इन गाडिय़ों के कार्बन मोनोऑक्साइड एमिशन में अनियमितता दर्ज की गई है तो कुछ मामलों में एआरएआई के मानकों से अधिक पाई गई है।

vento recall के साथ ही कम्पनी ने 1.5 लीटर डीजल वेंतो के मैन्यूअल गियरबॉक्स वर्जन की सेल्स पर भी फौरी तौर पर लेकिन तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है।  

कम्पनी के प्रवक्ता ने बिज़डमऑटो को बताया कि इस रीकॉल में सिर्फ 1 अप्रेल 2015 के बाद बनी फोक्सवैगन वेंतो 1.5 लीटर डीजल मैन्यूअल को ही शामिल किया गया है।  प्रभावित कस्टमर की सही संख्या का आंकलन किया जा रहा है लेकिन इस स्पेसिफिकेशन की कुल 3877 कारों का ही उत्पादन हुआ था। 

कम्पनी ने कहा है कि फोक्सवैगन इंडिया की टेक्निकल टीम इस मामले को देख रही है जो एआरएआई के सम्पर्क में है। टेक्निकल सॉल्यूशन को एआरएआई की मंजूरी मिलने और प्रभावित कारों के मानकों के अनुरूप तैयार हो जाने के बाद इनका उत्पादन और सेल्स शुरू कर दी जायेगी। अनियमित कार्बन मोनोऑक्साइड एमिशन वाली वे गाडिय़ां जो बिक चुकी हैं उनमें भी टेक्निकल सॉल्यूशन को लागू किया जायेगा।

फोक्सवैगन इंडिया के अनुसार यह गड़बड़ी सिर्फ 1.5 लीटर डीजल वेंतो के मैन्यूअल वर्जन में ही सामने आई है और इसका ग्लोबल emission scandal से कोई लेना-देना नहीं है। कम्पनी ने कहा है कि सभी गाडिय़ां सेफ और चलाने लायक हैं। वेंतो डीजल ऑटोमेटिक और पोलो के सभी वैरियेंट्स मानकों के अनुरूप हैं और पहले की तरह बिकते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here