Volkswagen ने भारत में रोकीं Polo की डिलिवरी

0
295

Volkswagen Poloडीजल कारों में सॉफ्टवेयर लगाकर एमिशन टेस्टिंग को चकमा देने के स्कैंडल में फंसी Volkswagen ने भारत में कॉम्पेक्ट हैचबैक मॉडल पोलो की कस्टमर को डिलिवरी पर रोक लगा दी है। हालांकि Volkswagen इंडिया ने कहा है कि Polo की कस्टमर डिलिवरी पर लगाई गई पाबंदी का Emission Scandal से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि इसके पीछे टेक्निकल कारण हैं।
कम्पनी के सेल्स हैड पंकज शर्मा और आफ्टर सेल्स हैड आशीष गुप्ता द्वारा डीलरों को Polo की कस्टमर डिलिवरी रोकने के लिये लिखे गये लेटर को इकोनॉमिक टाइम्स ने छापा है। इसमें Polo के सभी वैरियेंट्स की डिलिवरी Volkswagen की ओर से अगली सूचना मिलने तक तुरंत रोक देने को कहा गया है।
यानि डीजल के साथ पेट्रोल पोलो की डिलिवरी को भी रोका गया है।
भारत में सरकार ने एआरएआई को Volkswagen गाडिय़ों की जांच कर यह पता लगाने को कहा है कि कहीं कम्पनी ने यहां भी एमिशन टेस्टिंग में यूरोप और अमेरिकी की तरह धोखाधड़ी का सहारा तो नहीं लिया।
कम्पनी के प्रवक्ता के अनुसार तकनीकी मामले की जांच को देखते हुये Volkswagen इंडिया ने डीलरों को Polo के सभी वैरियेंट्स की कस्टमर डिलिवरी अस्थायी रूप से तुरंत रोक देने को कहा है।
फोक्सवैगन अमेरिका, यूरोप और दक्षिण कोरिया से 1.1 करोड़ गाडिय़ों को एमिशन टेस्टिंग को चकमा देेने के लिये सॉफ्टवेयर लगाने से खड़े हुये स्कैंडल को देखते हुये रीकॉल करने की बात कह चुकी है। Source: ETAuto,BusinessLine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here