UM Motorcycle ने रखे राजस्थान में कदम, अगले साल आयेंगी 3 बाइक्स

0
304

Renegade Sports UM Motorcycle

ऑटो एक्स्पो मेें प्रॉडक्ट लॉन्च करने के बाद अमेरिकी बाइक कम्पनी UM Motorcycle इन दिनों देश में अपने नेटवर्क को रोलआउट कर रही है। UM Motorcycle ने अपनी छठी डीलरशिप जयपुर में खोली है। कम्पनी के डायरेक्टर राजीव मिश्रा के अनुसार UM Motorcycle अगले साल 3 मॉडल लायेगी। इसके अलावा कम्पनी दक्षिण भारत में एक प्लांट लगाने की भी योजना पर काम कर रही है।

राजीव मिश्रा ने कहा UM Motorcycle के अभी दो मॉडल रेनेगेड स्पोर्ट्स और रेनेगेड कमांडो लॉन्च किये जा रहे हैं। क्रूज़र सैगमेंट के इन दोनों मॉडलों में 280 सीसी का इंजन लगा है जो भारत के लिये बिल्कुल नये सिरे से डवलप किया गया है। इस इंजन से 25 बीएचपी पावर मिलती है और इसके साथ 6-स्पीड ट्रान्समिशन दिया गया है। रेनेगेड कमांडो और रेनेगेड स्पोर्ट्स एस में फ्रंट डिस्क ब्रेक और यूएसबी चार्जर स्टेन्डर्ड फीचर हैं। रेनेगेड स्पोर्ट्स और रेनेगेड कमांडो का सर्टिफाइड मायलेज 32.8किमी है। जयपुर में रेनेगेड स्पोर्ट्स की एक्स शोरूम प्राइस 1.56 लाख रूपये है जबकि रेनेगेड कमांडो की 1.66 लाख रूपये 

राजीव मिश्रा के अनुसार अगले वर्ष मार्च-अप्रेल में इसी सीरिज में क्लासिक मॉडल को पेश किया जायेगा जिसकी प्राइस 1.79 लाख रुपये होगी। स्पोर्ट्स  की योजना अगले वर्ष जून और अक्टूबर में एक-एक मॉडल और लॉन्च करने की है। जो 220 से 400 सीसी पावर सैगमेंट में पेश किये जायेंगे।
लोहिया ऑटो के काशीपुर उत्तराखंड में यूएम बाइक्स का उत्पादन किया जा रहा है। इस प्लांट की स्थापित क्षमता 50 हजार बाइक्स की है। लोकेलाइजेशन की चर्चा करते हुये उन्होंने कहा कि मौजूदा मॉडलों में 60-70 परसेंट कम्पोनेंट लोकल हैं।

अगले वर्ष दक्षिण भारत में नया प्लांट लगाने पर फैसला हो जायेगा। इससे स्पोर्ट्स  को देश के उत्तरी और दक्षिणी हिस्से में जरूरत के हिसाब से डिलिवरी देने में मदद मिलेगी। नये प्लांट के लिये तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और महाराष्ट्र पर विचार किया जा रहा है।
पहले चरण में स्पोर्ट्स 50 शहरों में आउटलैट खोलेगी जिनमें से 26 करीब-करीब तैयार हैं और 6 शुरू हो चुके हैं।

यूएम ग्लोबल के बारे में उन्होंने कहा कि यह स्पोर्ट्स 30 देशों में 2500 आउटलैट्स चला रही है और वेनेजुएला, कोलम्बिया, कीनिया, फिलीपिन्स, व चायना के अलावा अब भारत में भी प्लांट चला रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here