UM मोटरसाइकल ने Renegade Commando और Sport S की प्राइस में की कटौती

0
482

Renegade Sport Sअमेरिकी UM मोटरसाइकल बनाने वाली कम्पनी यूएम लोहिया टू-व्हीलर्स ने GST सिस्टम में टेक्स में होने वाली कमी का लाभ कस्टमर को देते हुये Renegade Commando और Renegade Sport S की प्राइस में 5700 रुपये तक की कटौती की है।

जीएसटी प्राइस कट के बाद Renegade Commando की कीमत 4199 रुपये घट जायेगी जबकि Renegade Commando Sport S पर 5684 रुपये की बचत होगी। 1 जुलाई से लागू हो रहे जीएसटी सिस्टम में ज्यादातर राज्यों में टेक्स में कमी आयेगी हालांकि यह कमी अलग-अलग राज्य में अलग-अलग होगी।

Renegade Commando की जयपुर में एक्स-शोरूम प्राइस 181414 रुपये है वहीं Renegade Commando Sport S 175560 की जयपुर में एक्स-शोरूम प्राइस रुपये है।

क्रूज़र सैगमेंट की इन दोनों बाइक मॉडलों में 279.5 सीसी का इंजन लगा है जिससे 24.8 एचपी पावर मिलती है।
UM इंडिया के सीईओ राजीव मिश्रा के अनुसार कम्पनी ने जीएसटी लागू होने से पहले ही टेक्स में बचत का फायदा कस्टमर को देने का फैसला किया है।

अभी टू-व्हीलर पर एक्साइज़, वैट, लोकल टेक्स व सरचार्ज मिलाकर करीब 30 परसेंट टेक्स लगता है लेकिन GST में इन्हें 28 परसेंट के टेक्स स्लैब में रखा गया है। यानि करीब 2 परसेंट टेक्स कम हो रहा है। हालांकि 350 सीसी और इससे बड़े इंजन वाले मॉडलों पर 28 परसेंट जीएसटी के अलावा 3 परसेंट सैस लगाया गया है।

पिछले दिनों बजाज ऑटो ने अपने सभी बाइक मॉडलों की प्राइस में 4500 रुपये की कटौती करने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here