Auto Expo Live: TVS के तीन कॉन्सेप्ट मॉडल डिस्प्ले

0
691

TVS ENTORQ210अभी हाल ही New Victor और Apache200 का कमर्शियल लॉन्च करने वाली देसी दिग्गज टू-व्हीलर कम्पनी TVS Motor ने ऑटो एक्स्पो में तीन कॉन्सेप्ट मॉडल Akula310, एक्स21 और Entorq210 को डिस्प्ले किया है।

इन कॉन्सेप्ट मॉडलों के आधार पर TVS अपने फ्यूचर बाइक मॉडल्स को डिजायन व डवलप करेगी।
TVS - AKULA 310Akula310 रेसस्पैक को TVS ने TVS Racing की 33वीं सालगिरह के मौके को यादगार बनाने के लिये तैयार किया है। TVS के रेस राइडर्स के इनपुट को ध्यान में रखकर तैयार की गई इस बाइक में फोस्र्ड एअरबॉक्स दिया गया है जो इंजन की परफॉर्मेन्स को बेहतर करता है। 6-स्पीड गियर बॉक्स से लैस Akula310 में यूएसडी फोर्क, रेडियल कैलीपर, स्पेस फ्रेम चैसिस, एल्यूमिनियम सब फ्रेम, कास्ट अलॉय स्विंग आर्म जैसे खास मैनूवरिंग फीचर दिये गये हैं।

रशियन लैंगुएज में अकुला का मतलब शार्क होता है और इसमें फुल फंक्शनल डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑनबोर्ड गायरो कैमरा और स्टीयरिंग डैम्पर भी हैं।

TVS - X21ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले एक्स21 भी रेसर कॉन्सेप्ट है और इसे Apache200 पर डवलप किया गया है। हाफ फेयरिंग वाली एक्स21 में 212.4 सीसी का इंजन है और परफॉर्मेन्स को बेहतर करने के लिये फ्यूल इंजेक्शन का इस्तेमाल किया गया है।

वहीं Entorq210 फ्यूचुरिस्टिक स्कूटर कॉन्सेप्ट मॉडल है। पूरी तरह से इन हाउस डिजायन किया गया यह बड़े व्हील वाला टूरर स्कूटर अर्बन राइडिंग के साथ ही टूरिंग के लिये भी सुविधाजनक है। इसमें 212.5 सीसी का फ्यूल इंजेक्शन से लैस इंजन लगा है। वेरिओमेटिक ट्रान्समिशन वाले इस स्कूटर की टॉप स्पीड 120 किमी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here