TVS Zest लॉन्च के लिये तैयार

0
884

Scooty ZestTVS मोटर्स ने अभी कुछ महिने पहले ही Jupiter स्कूटर को लॉन्च किया था। इस मॉडल को मिल रहे अच्छे समर्थन को देखते हुये कम्पनी अब नया स्कूटर मॉडल पेश कर रही है। ऑटो एक्स्पो में कम्पनी ने स्कूटी के नये और पावरफुल अवतार TVS Zest को डिस्प्ले किया है। कम्पनी के एक अधिकारी ने बताया कि स्कूटी पैप+ में फिलहाल 90 सीसी का इंजन है लेकिन TVS Zest में 110 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इससे पिकअप बेहतर हुआ है और मायलेज बढक़र 62 किमी हो गया है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने भी ज़ेस्ट के नाम से ही कॉम्पेक्ट सेडान कार मॉडल पेश किया है। स्कूटी टीवीएस का सबसे कामयाब स्कूटर ब्रांड रहा है और वीगो से पहले कम्पनी के पोर्टफोलियो में सिर्फ यही स्कूटर मॉडल था। इस मॉडल के दम पर कम्पनी को ना सिर्फ देश में ऑटोमेटिक स्कूटर सैगमेंट की शुरुआत करने में मदद मिली, स्कूटर के शुरुआत बूम का फायदा उठाने में भी कम्पनी कामयाब रही थी। 

देश का स्कूटर बाजार अब मैच्यॉर हो रहा है और मेल कैरेक्टर वाले पावरफुल स्कूटरों की मांग बढ़ रही है नतीजतन पिछले एक-डेढ़ वर्ष से स्कूटी पैप+ कुछ सुस्त पडऩे लगी थी। TVS Zest ना केवल आकार में बड़ा भी पहले के मुकाबले भारी है बल्कि इसमें इंजन भी अब 90 के बजाय 110 सीसी का है। TVS Zest की डिजायन में आपको स्कूटी का असर बहुत नजर आयेगा लेकिन रियर एंड की बूमरैंग शेप और एलईडी टेल लैम्प की प्लेसिंग पूरे डिजायन एलीमेंट को स्पाइसअप करती है।
साइज बड़ा होने से इसका फुटबोर्ड पहले से बड़ा और चौड़ा है, यही असर सीट पर भी दिखाई देता है। इसमें अंडरसीट 19 लीटर का स्टोरेज है और कम्पनी का दावा है कि यह अपने सैगमेंट में सबसे ज्यादा है।
TVS Zest लॉन्च के लिये तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here