स्मार्ट, कनेक्टेड 125 सीसी स्कूटर TVS Ntorq राजस्थान में लॉन्च

0
220

ntorq ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले 125 सीसी के परफॉर्मेन्स बेस्ड स्कूटर एनटॉर्क को टीवीएस मोटर ने राजस्थान में लॉन्च कर दिया है। टीवीएस रेसिंग के डीएनए वाले इस स्कूटर के जरिये कम्पनी की नजर 22 से 30 वर्ष के उन युवाओं पर है जो हमेशा कनेक्टेड रहना चाहते हैं और टेक सैवी हैं।

यह भारत का पहला स्कूटर है जिसमें फुल डिजिटल मीटर कंसोल दिया गया है। 55 फीचर्स से लैस ब्लूटूथ इनेबल्ड इस मीटर कंसोल को आप खास स्मार्टफोन एप के जरिये अपने फोन से कनेक्ट कर सकते हैं और मैसेज, कॉल आदि बहुत से अलर्ट सीधे स्कूटर के डिस्प्ले में देख सकते हैं। इस फुल डिजिटल मीटर कंसोल को टीवीएस ने स्मार्टकनेक्ट नाम दिया है और खासतौर पर इनहाउस डवलप किये गये स्मार्टकनेक्ट कंसोल के लिये पेटेंट आवेदन भी किया है।

ntorq1इसमें नेवीगेशन असिस्ट की भी सुविधा है और लास्ट पार्क लोकेशन असिस्ट का भी फीचर दिया गया है।

स्टेल्थ एअरक्राफ्ट से प्रेरित इस परफॉर्मेन्स बेस्ड स्कूटर टीवीएस एनटॉर्क में 125 सीसी का 3-वॉल्व इंजन लगा है जिससे 9.4 पीएस पावर मिलती है। फ्रंट एप्रन पर डीआरएल से लैस हैडलाइट्स वाले इस स्कूटर की टॉपस्पीड 95 किमी है और 60 किमी की स्पीड तक पहुंचने में इसे सिर्फ 9 सैकंड लगते हैं। इसमें लैप टाइमर, ट्रिप मीटर, और स्ट्रीट, स्पोर्ट व राइड मोड के डिस्प्ले दिये गये हैं।

टीवीएस एनटॉर्क में एलईडी टेललाइट्स में सिगनेचर वाला प्रयोग किया गया है जिससे कम्पनी का टी लोगो दिखाई देता है।

12 इंच के हेक्सागोनल अलॉय व्हील से लैस इस स्कूटर में ब्रॉड प्रॉफाइल टायर दिये गये हैं। फ्रंट व्हील में 220 मिमी के रोटो पेडल डिस्क ब्रेक दिये गये हैं।

टीवीएस एनटॉर्क में 22 ली. का अंडरसीट स्टोरेज स्पेस है और फ्यूल लेने के लिये सीट को खोलने की जरूरत नहीं होती।

टीवीएस एनटॉर्क को कम्पनी ने एक ही वैरियेंट में लॉन्च किया है इसकी जयपुर में एक्स-शोरूम प्राइस 63750 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here