ट्रायम्फ की नई Street Tripple S लॉन्च

0
389

Street Tripple Sब्रिटिश पावर बाइक कम्पनी Triumph ने 765 सीसी इंजन के साथ नई Street Tripple S को लॉन्च किया है। 8.50 लाख रुपये की दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस पर आई इस बाइक में डिजायन, इंजन, सस्पेंशन सहित कई बदलाव किये गये हैं। Triumph का दावा है कि बड़े इंजन के बावजूद इस बाइक का वजन 166 किलो है जो अपने सैगमेंट में सबसे कम है। इस बाइक में पहले 675 सीसी का इंजन लगा था।
डायबल रैड और फैंटम ब्लैक कलर में आई नई Street Tripple S में एलसीडी इंस्ट्रूमेंट पेनल दिया गया है। इसमें लगे बिल्कुल नये 3 सिलिंडर से 765 सीसी इंजन से 111 बीएचपपी पावर और 73 एनएम का टॉर्क मिलता है। इसमें ट्रेक्शन कंट्रोल और ड्यूअल चैनल एबीएस को स्टेन्डर्ड फीचर के रूप में शामिल किया गया है।
Triumph इंडिया के एमडी विमल सुम्बली के अनुसार 5 लाख और 500 सीसी से ज्यादा के बाइक सैगमेंट में कम्पनी का मार्केट शेयर 27 परसेंट है।
इस बाइक का उत्पादन कम्पनी के मानेसर प्लांट में हो रहा है। सुम्बली के अनुसार Street Tripple S के लिये 40 बुकिंग मिल चुकी हैं। अभी कम्पनी की 20 परसेंट बाइक्स इंडिया में बनती हैं बाकी को सीबीयू इम्पोर्ट किया जाता है। कम्पनी की योजना 90 परसेंट बाइक्स को भारत में बनाने की है।
अभी देश में ट्रायम्फ के 17 डीलर हैं और दो साल में इन्हें बढ़ाकर 25 किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here