24 अप्रेल को आयेगी Toyota Yaris, सिटी, सियाज़ और Hyundai Verna से होगा मुकाबला

0
248

Yaris Sedanऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले मिड सेडान Yaris को टोयोटा भारत में 24 अप्रेल को लॉन्च कर रही है। देशभर में टोयोटा डीलरशिप्स इसकी बुकिंग शुरू कर दी है और इसे 50 हजार रुपये से 1 लाख रुपये के अमाउंट पर बुक कराया जा सकता है।

होन्डा सिटी, ह्यूंदे वरना और मारुति सियाज़ के मुकाबले आने वाली Toyota Yaris को कम्पनी बी-सैगमेंट में प्रीमियम पर लॉन्च करेगी और यह टोयोटा ईटिओस व टोयोटा कोरोला के बीच पोजिशन की जायेगी।

हालांकि कम्पनी ने अभी इसकी प्राइस नहीं बताई है लेकिन 7 एअरबैग और हाईएंड फीचर्स से लैस होने के कारण माना जा रहा है कि Toyota Yaris इस सैगमेंट में मौजूद अन्य मॉडलों के मुकाबले प्रीमियम पर आयेगी।

कम्पनी इसे सिर्फ 1.5 ली. के पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करेगी और फिलहाल इसका डीजल वैरियेंट लाने का कोई प्लान नहीं है। इसमें 7-स्पीड ऑटोमेटिक सीवीटी और 6-स्पीड मैन्यूअल गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे।

सेफ्टी के लिहाज से Toyota Yaris में 7 एअरबैग होंगे और यह अपने सैगमेंट का पहला मॉडल है जिसमें फ्रंट के अलावा साइड, कर्टेन और नी एअरबैग भी होंगे। साथ ही इसमें दर्जन भर ऐसे फीचर्स हैं जिन्हें कम्पनी फस्र्ट इन सैगमेंट कह रही है। जिनमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, फ्रंट व रिअर पार्किंग सेंसर, रूफ माउंटेड एसी वेंट, पावर ड्राइवर सीट, फ्लेट फ्लोर, सोलर एनर्जी एब्जॉर्बिंग विंडशील्ड, चारों पहियों में डिस्क ब्रेक आदि शामिल हैं।

8-वे ड्राइवर सीट एडजस्ट, पैडल शिफ्ट, नेवीगेशन और जेश्चर कंट्रोल सुविधा वाला 7-इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रेन सेंसिंग वाइपर और क्रूज़ कंट्रोल आदि फीचर्स भी Toyota Yaris में दिये गये हैं।

Toyota Yaris Class Leading Features

*7 AIRBAGS DRIVER+PASSENGER, SIDE, CURTAIN SHIELD & KNEE AIRBAGS

*TYRE PRESSURE MONITORING SYSTEM (TPMS)

*FRONT & REAR PARKING SENSO

*CRUISE CONTROL + PADDLE SHIFT

*RAIN SENSING WIPERS

*FLAT FLOOR

*ALL WHEEL DISC BRAKES

*REAR SUNSHADE

*REAR POWER OUTLET

*VEHICLE STABILITY CONTROL (VSC) TRACTION CONTROL (TRC)

*HILL-START ASSIST CONTROL (HAC)

*ANTILOCK BRAKING SYSTEM (ABS)

*ELECTRONIC BRAKEFORCE DISTRIBUTION (EBD)

*REVERSE CAMERA

*ROOF MOUNTED AIR-VENTS WITH AMBIENT ILLUMINATION

*POWER DRIVER SEAT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here