टोयोटा Innova Crysta अब पेट्रोल में 13.72 लाख में लॉन्च

0
428

toyota innova crysta petrolलॉन्च के दो महिने में ही प्रीमियम प्राइसिंग के बावजूद 33 हजार से ज्यादा बुकिंग हासिल करने में कामयाब रहने के बाद टोयोटा किर्लोस्कर ने अपने बेस्ट सेलर एमपीवी मॉडल Innova Crysta के 4 पेट्रोल वैरियेंट्स लॉन्च किये हैं।
दिल्ली-एनसीआर में सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2 लीटर से बड़े डीजल इंजन वाली पैसेंजर गाडिय़ों की सेल्स पर 1 जनवरी से लगाई गई पाबंदी और देश में डीजल गाडिय़ों से होने वाले पॉल्यूशन के खिलाफ बन रहे माहौल को देखते हुये टोयोटा किर्लोस्कर Innova Crysta के पेट्रोल वैरियेंट्स को मिलने वाले रेस्पॉन्स को देखना चाहती है। यदि इन्हें कस्टमर का समर्थन मिलता है तो फिर कम्पनी फॉच्र्यूनर के साथ भी पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दे सकती है।
कम्पनी ने Innova Crysta के 4 पेट्रोल वैरियेंट्स लॉन्च किये हैं। Innova Crysta जीएसक्स में मैन्यूअल और ऑटो गियर का ऑप्शन दिया गया है। Innova Crysta जीएक्स मैन्यूअल की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 13.72 लाख रुपये है जबकि इसी में ऑटो गियर वैरियेंट 14.83 लाख रुपये का है। वीएक्स ट्रिम में Innova Crysta के पेट्रोल वैरियेंट मैन्यूअल ट्रान्समिशन की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 16.56 लाख रुपये की है। जबकि टॉप एंड ज़ैडएक्स में सिर्फ ऑटोमेटिक गियर ऑप्शन में Innova Crysta पेट्रोल इंजन के साथ पेश की गई है और इसकी नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 19.63 लाख रुपये है।
टोयोटा किर्लोस्कर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड मार्केटिंग एन राजा के अनुसार Innova Crysta पेट्रोल में 2.7 लीटर का नया इंजन लगा है। हालांकि यह पूरे देश में बिकेगी लेकिन इसे खासतौर पर दिल्ली-एनसीआर के कस्टमर व डीलरों की डिमांड को देखते हुये पेश किया गया है। एआरएआई ने Innova Crysta पेट्रोल के मैन्यूअल वैरियेंट के लिये 9.89 किमी और ऑटोमेटिक वैरियेंट के लिये 10.83 किमी का मायलेज प्रमाणित किया है।
लॉन्च के दो महिनों में टोयोटा किर्लोस्कर ने 24 हजार Innova Crysta की डिलिवरी दी है जबकि 9 हजार बुकिंग हाथ में हैं। कम्पनी का दावा है कि ऑटोमेटिक वैरियेंट के लिये दो महिने की वेटिंग है।
Innova Crysta डीजल 2.4 लीटर इंजन व 5-स्पीड मैन्यूअल गियर के अलावा 2.8 लीटर इंजन व 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रान्समिशन के ऑप्शन में मुहैया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here