Tata Tiago 3.2 लाख में आई किया प्राइस अटैक

0
525

tiagoTata Tiago को जिस प्राइस पर लॉन्च किया है उससे साफ है कि Tata Motors के निशाने पर Maruti Celerio, K10, Maruti WagonR से लेकर Hyundai i10, Hyundai Eon, Chevrolet Beat और Datsun Go आदि मॉडलों का कस्टमर बेस है।

1.2 लीटर रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन के साथ दिल्ली में Tata Tiago की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 3.20 लाख रुपये है और डीजल में टॉप एंड वैरियेंट 5.54 लाख रुपये का है। ऐसे में माना जा रहा है कि देश के बजट कार सैगमेंट में एक नये प्राइस वॉर की शुरूआत हो रही है। पहले यह काम Renault Kwid ने किया था और अब Tata Tiago करेगी।

Tata Tiago पेट्रोल व डीजल के पांच-पांच वैरियेंट्स एक्सबी, एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सज़ैड में आई है। टॉप एंड एक्सज़ैड वैरियेंट में एअरबैग, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, यूएसबी-ब्लूटूथ-ऑक्स से लैस हरमन म्यूजिक सिस्टम। साथ ही एक्सई, एक्सएम और एक्सटी वैरियेंट्स के साथ ऑप्शन सेफ्टी पैकेज 18 हजार रुपये में पेश किया है।

इसमें लगे 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन से 85पीएस पावर और 114 एनएम का टॉर्क मिलता है जबकि बिल्कुल नये सिरे से डवलप किये गये 1.05 लीटर के रेवोटॉर्क डीजल इंजन से 70 पीएस पावर और 140 एनएम का टॉर्क मिलेगा।

Tata Tiago के 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के लिये एआरएआई ने 23.84 और 1.05 लीटर के बिल्कुल नये सिरे से तैयार 3-सिलिंडर डीजल इंजन के लिये 27.28 किमी का मायलेज प्रमाणित किया है।

5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ Tata Tiago में मल्टी ड्राइव मोड भी दिये गये हैं जिससे आप जरूरत के हिसाब से पावर और मायलेज डिलिवरी एडजस्ट कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here