Tata Motors ने 4.99 लाख में लॉन्च की नई Tigor XM

0
382

tigor car

Tata Motors ने सेल्स के मोर्चे पर कमजोर साबित हो रहे अपने कॉम्पेक्ट सेडान मॉडल Styleback Tigor का नया वैरियेंट एक्सएम लॉन्च किया है। 4.99 लाख रुपये की नई दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत पर आई Tigor XM में कम्पनी ने 9 नये फीचर्स को शामिल किया है।

Tigor XM में इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रल लॉक, स्पीड सेंसिंग डोर लॉकिंग, फ्रंट व रिअर पावर विंडो, फॉलो मी हेडलैम्प, एलईडी फ्यूल गेज़, फुल फेब्रिक सीट, फुल व्हील कवर, इंटीरियर लैम्प के साथ थियेटर डिमिंग आदि फीचर्स दिये गये हैं।

इन्फोटेनमेंट सिस्टम इसमें हरमन का कनेक्टनेक्स्ट है जिसके साथ 8 स्पीकर हैं साथ ही इसमें यूएसबी, एफएम, ऑक्स, ब्लूटूथ, आईपैड और नेवीगेशन आदि फीचर्स भी हैं।

लॉन्च के मौके पर कंपनी ने मार्केटिंग हेड विवेक श्रीवास्तव ने कहा, ‘हम हर सेगमेंट में मौजूद स्पेस को खत्म करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। TIGOR XM इसी क्रम में हमारा एक और प्रयास है। हम अपने मार्केट शेयर को बढ़ाने और प्रॉडक्ट्स को तेजी से मार्केट में लाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।’

इंजन के लेवल पर Tigor XM में कोई बदलाव नहीं किये गये हैं। पेट्रोल इंजन बाकी वैरियेंट्स की तरह 1.2 लीटर का है जबकि डीजल इंजन 1.05 लीटर का।

माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स जल्दी ही टिगोर का एएमटी वैरियेंट भी लॉन्च करेगी।
टाटा मोटर्स ने स्टाइलबैक टिगोर को शुरूआत में एक्सई, एक्सटी, एक्सज़ैड और एक्सज़ैड (ओ) आदि चार वैरियेंट्स में लॉन्च किया था।

अब जो नया वैरियेंट एक्सएम लॉन्च हुआ है वो बेस वैरियेंट एक्सई से ऊपर और एक्सटी वैरियेंट के नीचे पोजिशन किया गया है।

Tigor XM के पेट्रोल वैरियेंट की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 4.99 लाख रुपये है वहीं डीजल वैरियेंट 5.80 लाख रुपये का है।

स्टाइलबैक डिजायन वाली टिगोर का मुकाबला मारुति डिज़ायर, ह्यूंदे एक्सेंट, फोर्ड एस्पायर, टाटा ज़ेस्ट और होन्डा अमेज़ आदि मॉडलों से हैं। इन मॉडलों में मारुति डिज़ायर लगातार बेस्ट सेलर बना हुआ है। अगस्त में मारुति ने 30 हजार के करीब डिज़ायर बेची हैं। जबकि दूसरे पायदान पर औसत 4 हजार यूनिट्स की सेल्स के साथ ह्यूंदे एक्सेंट है। वहीं टाटा टिगोर सहित बाकी चारों मॉडलों का औसत सेल्स वॉल्यूम 2 हजार यूनिट्स है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here