नया पिकअप ट्रक Tata का Mega Ace लॉन्च

0
2800

00टाटा मोटर्स ने पिकअप सैगमेंट में बॉटम आउट के संकेतों को देखते हुये ऐस रेंज में नया मॉडल Mega Ace लॉन्च किया है।
इसमें 800 सीसी का 2 सिलिंडर डाईकोर इंजन लगा है जिससे 40 बीएचपी पावर मिलती है। हल्के एल्यूमिनियम इंजन के साथ Mega Ace में 5-गियर दिये गये हैं। एक टन की लोडिंग क्षमता वाले इस मॉडल की ठाणे में एक्स-शोरूम कीमत 4.31 लाख रुपये है और शुरूआत में इसे राजस्थान, यूपी, एमपी, बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु के बाजारों में उतारा गया है। बाकी राज्यों में चरणबद्ध रूप से पेश किया जायेगा।
90 किमी की टॉप-स्पीड वाले इस पिकअप ट्रक का मायलेज 18.5 किमी है। कम्पनी का दावा है कि स्मॉल पिकअप सैगमेंट में Mega Ace की रनिंग कॉस्ट सबसे कम आयेगी।
इसमें तालाबंद ग्लोव बॉक्स है, म्यूजिक सिस्टम लगाया जा सकता है। इसके अलावा मोबाइल चार्जिंग और डिजिटल क्लॉक जैसे फीचर भी दिये गये हैं। फ्रंट और रियर में लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन है और ब्रेक में 7 इंच के बूस्टर दिये गये हैं। 14 इंच के टायर और 175 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस से Mega Ace की रोड पर हैंडलिंग सुविधाजनक है।
टाटा मोटर्स के सीवी बिजनस के कार्यकारी निदेशक रवि पिशरोदी के अनुसार कम्पनी इस वर्ष भारत और विदेशों में कुल 100 मॉडल और वैरियेंट लॉन्च करेगी जिनमें से Mega Ace 44वां लॉन्च है। पिशरोदी के अनुसार एलसीवी सैगमेंट में सेल्स के पटरी पर लौटने में अभी कुछ समय लगेगा।
Mega Ace के साथ कम्पनी 2 साल या 72 हजार किलोमीटर की वॉरंटी दे रही है।
टाटा मोटर्स ने वर्ष 2005 में देश का पहला चार पहिये वाला मिनीट्रक Ace लॉन्च किया था। इस रेंज में 12 वैरियेंट मौजूद हैं और दस वर्ष में इनकी 15 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here