Tata Safari का आ रहा है नया प्रीमियम अवतार

0
114

नये साल की नये जोश के साथ शुरूआत करते हुये देसी दिग्गज ऑटो कम्पनी Tata Motors लम्बे समय तक फ्लेगशिप रही Tata Safari का नया अवतार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दरअसल कम्पनी Tata Harrier के 7 सीटर अवतार Tata Gravitas के जरिए Tata Safari ब्राण्ड नाम को रिवाइव कर रही है।

Tata Motors की इम्पेक्ट 2.0 डिजाइन लैंगुएज पर तैयार नई Tata Safari लैंड रोवर D8 के ओमेगार्क (OMEGARC)  प्लेटफॉर्म पर डवलप की गई है। इसमें 2.0 लीटर, 4-सिलिंडर का डीजल इंजन होगा जो 168 बीएचपी पीक पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्यूअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है।

Tata Gravitas को कम्पनी ने पिछले ऑटो एक्सपो 2020 में डिस्प्ले किया था। माना जा रहा है कि यह एसयूवी Tata Motors की टॉप ऑफ द लाइन यानी सबसे महंगी एसयूवी होगी। फिलहाल Tata Harrier का टॉप वेरियंट 20 लाख रुपये का है।

इंडस्ट्री रिपोर्ट के अनुसार टाटा मोटर्स नई Tata Safari के साथ 6 और 7 सीट ऑप्शन का ऑप्शन भी दे सकती है।

इसमें 8.8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा, जो कि ऐंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट के साथ ही स्मार्ट कनेक्टिविटी से लैस होगा। साथ ही इसमें ऑटोमैटिक एसी, जेबीएल साउंड सिस्टम, पैनोरेमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक ड्राइविंग सीट, एयरबैग्स, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल जैसे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं।

कम्पनी ने Tata Safari को सबसे पहले 1998 में लॉन्च किया था और 1999 में इसकी यूके में बिक्री शुरू हुई थी। 2012 में नई पीढ़ी की सफारी को कम्पनी ने सफारी स्टॉर्म के नाम से पेश किया था जिसे कम्पनी ने हाल ही 2019 में फेज़आउट किया है।