सस्पेंशन प्रॉब्लम: 16500 Ford Ecosport रीकॉल

0
347

ecosportहाल ही फीगो और एस्पायर लॉन्च करने वाली फोर्ड इंडिया ने अपने कॉम्पेक्ट एसयूवी मॉडल Ford Ecosport की 16500 यूनिट्स को रीकॉल करने की बात कही है। कम्पनी ने कहा है कि Ford Ecosport के रिअर सस्पेंशन के एक पार्ट में गड़बड़ी है जिससे एक्सीडेंट होने की आशंका है। कम्पनी ने अक्टूबर में ही ईकोस्पोर्ट के अपडेट अवतार को लॉन्च किया है।
Ford India ने Ford Ecosport को जून 2013 में लॉन्च किया था और यह Ford Ecosport के रीकॉल का तीसरा मामला है। लॉन्च के कुछ दिनों बाद ही फोर्ड ने Glow Plug Module की जगह बदलने के लिये 972 Ford Ecosport को रीकॉल की थीं। दिसम्बर 2014 में कम्पनी ने फ्रंट एअरबैग और फ्यूल लाइन में गड़बड़ी की आशंका के चलते 20 हजार से ज्यादा Ford Ecosport को वापस बुलाया था।
ताजा मामले में फोर्ड इंडिया ने कहा है कि नवम्बर 2013 से अप्रेल 2014 के बीच बनी कुछ Ford Ecosport के रिअर सस्पेंशन में रिअर ट्विस्ट बीम यानि RTB बोल्ट के सही तरह से टाइट नहीं होने की आशंका है जिससे पाइवट बोल्ट टूट सकता है और गाड़ी की हैंडलिंग गड़बड़ा सकती है और एक्सीडेंट हो सकता है
कम्पनी ने कहा है कि अभी इस गड़बड़ी की जानकारी 16444 Ford Ecosport में ही मिली है और इन प्रभावित ईकोस्पोर्ट के मालिकों को अलर्ट कर गाड़ी डीलर वर्कशॉप पर ले जाने को कहा जा रहा है। जरूरी हुआ तो मेंटीनेन्स/रिपेयर किया जायेगा और इसके लिये कस्टमर को कोई पैसे नहीं देने होंगे।
Ford Ecosport में इस गड़बडी के कारण अभी किसी हादसे की खबर नहीं है और यह प्रोएक्टिव रीकॉल है यानि कम्पनी अपनी ओर से कदम उठा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here