Sennheiser ने Continental के साथ डवलप किया प्रीमियम इन-कार ऑडियो सॉल्यूशन

0
184
Sennheiser and Continental Develops In-Car-Entertainment System

ऑडियो स्पेशलिस्ट Sennheiser ने टेक्नोलॉजी कम्पनी कॉन्टिनेंटल के साथ प्रीमियम In-car-entertainment ऑडियो के लिये Speakerless नेक्सजेन सॉल्यूशन डवलप करने के मकसद से हाथ मिलाये हैं।

कम्पनी का दावा है कि इन-कार ऑडियो एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस सेनहाइज़र की एम्बियो मोबिलिटी और कॉन्टिनेंटल के Ac2ated साउंड सिस्टम के मेल से डवलप किया गया है।

Sennheiser और कॉन्टिनेंटल के साउंड सिस्टम को जनवरी में लास वेगास में आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो CES में डिस्प्ले किया गया था और तब से ही इस इन-कार साउंड सिस्टम में बहुत से ऐसे फीचर हैं जिन्हे क्लास लीडिंग माना जा रहा है।

सबसे यूनिक फीचर यह है कि सेनहाइज़र-कॉन्टिनेंटल के इस इन-कार एंटरटेनमेंट सिस्टम में हर सीट के लिए फुल ऑडियो इंडीविज़ुअलाईज़ेशन कर सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि गाड़ी में बैठा हर पैसेंजर एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस को अपनी पसंद के हिसाब से ट्यून कर सकता है और पर्सनलाइज्ड लिसनिंग ज़ोन्स डवलप करने के लिए खास हेडरेस्ट बनाये गये हैं जिनमें हाई-फिडेलिटी (हाई-फाई ) ट्रांसड्यूसर लगे हैं।

आपको खो जाने के मज़बूर कर देने वाला सोनिक एक्सपीरियंस क्रिएट करने के लिये एम्बियो मोबिलिटी सॉफ्टवेयर स्टीरियो ट्रैक के कम्पोनेंट्स एनेलाइज़ करता है उन्हें साफ़ करता है और स्पीकर या एक्चूऐटर के जरिये इसे प्ले करता है। सॉफ्टवेयर में बास को बेहतर करने का भी फीचर है।

Sennheiser का यह भी दावा है एम्बियो मोबिलिटी न केवल लो फ्रीक्वेंसी जेनेरेट करता है बल्कि नॉइस ब्लीड यानि गाड़ी से आवाज़ को बाहर रिसने से भी रोकता है।

जर्मन कम्पनी Sennheiser की पहचान पर्सनल और प्रोफेशनल हाई-फाई माइक्रोफोन, हेडफोन और टेलीफोन एक्सेसरी डिज़ाइनर के रूप में हैं और 50 देशों में कम्पनी करीब 80 करोड़ डॉलर का बिज़नस करती है।