Renault Kwid 1 ली. इंजन के साथ लॉन्च

0
308

Renault Kwid with  1 liter engine

कस्टमर बेस का विस्तार करने और ज्यादा पावर का ऑप्शन देने के लिये रेनो इंडिया ने अपने एंट्री लेवल मॉडल Kwid का 1 लीटर इंजन से लैस अवतार लॉन्च किया है। कम्पनी ने Kwid को पिछले साल सितम्बर में लॉन्च किया था और अब तक Kwid की 1.65 लाख यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है।
रेनो इंडिया के अनुसार Kwid 1.0 दो वैरियेंट्स आरएक्सटी और आरएक्सटी ओ में लॉन्च की गई है जिनकी नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 382776 और 395776 रुपये है। ये दोनों वैरियेंट टॉप ऑफ द लाइन होंगे इनमें ड्राइवर साइड एअरबैग दिया गया है।
मौजूदा Kwid में 800 सीसी का इंजन है। 1 लीटर इंजन वाली Kwid की प्राइस मौजूदा Kwid के मुकाबले सिर्फ 22 हजार रुपये ज्यादा है। कम्पनी के अनुसार Kwid में 3 सिलिंडर वाले इंजन का इस्तेमाल किया गया है जिससे 68 पीएस पावर और 91 एनएम टॉर्क मिलता है। इसमें 300 लीटर का बूट स्पेस है और दरवाजे पर स्पीड स्पीड स्पोर्ट ग्राफिक्स दिये गये हैं। आउटसाइड रिअर व्यू मिरर टू-टोन में हैं।
रेनो इंडिया के अनुसार Kwid 1.0 में ड्राइवरसाइड एअरबैग का ऑप्शन दिया गया है साथ ही प्रो सेंस सीटबेल्ट प्रीटेंशनर व लोड लिमिटर का खास फीचर है।
रेनो इंडिया के एमडी एंड सीईओ सुमित साहनी के अनुसार कम्पनी 5 फीसदी के मार्केट शेयर को हासिल करने के बाद भी आक्रामक प्रॉडक्ट लॉन्च की स्ट्रेटेजी पर आगे बढ़ती रहेगी। प्रॉडक्ट के साथ ही कम्पनी सेल्स व सर्विस नेटवर्क का भी विस्तार कर रही है।
ऑटो एक्स्पो में कम्पनी 1 लीटर इंजन ऑप्शन के अलावा रेनो Kwid में एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी डिस्प्ले किया था। शुरू में माना जा रहा था कि कम्पनी एएमटी गियरबॉक्स को 1 लीटर इंजन वैरियेंट के साथ ही स्टेन्डर्ड या ऑप्शन के रूप में लॉन्च करेगी। लेकिन चूंकि कम्पनी ने 1 लीटर इंजन वैरियेंट में एएमटी का ऑप्शन नहीं दिया है ऐसे में माना जा रहा है कि क्विड का आने वाले महिनों में एक वैरियेंट और आ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here