Renault Kwid 2.57 लाख रुपये की किलर प्राइस पर आई

0
759

renault kwidलॉजी के फ्लॉप हो जाने को देखते हुये फ्रांस की  कंपनी ने अपनी पूरी ताकत एंट्री लेवल कार Renault Kwid पर झोंक दी है। एसयूवी स्टायलिंग वाली Renault Kwid  को 2.57 लाख रुपये की एंट्री प्राइस पर लॉन्च किया है और इस तरह Maruti Alto, Hyundai Eon वाले इस सैगमेंट में रेनो ने प्राइस वॉर छेड़ दिया है। हालांकि यह सैगमेंट लगातार कमजोर पड़ रहा है फिर भी रेनो करीब 30 हजार यूनिट्स के इस सैगमेंट में अपने लिये कस्टमर बेस तैयार करने की कोशिश में है।
Renault Kwid में लगे 799 सीसी के नये सिरे से डवलप किये गये 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन से 53.4 बीएचपी पावर और 72 एनएम का टॉर्क मिलता है। कम्पनी का दावा है कि Renault Kwid 25.7 किमी का मायलेज दे सकती है।
रेनो-निसान के सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर डवलप Renault Kwid का उत्पादन चेन्नई प्लांट में होगा। कम्पनी का दावा है कि 98 फीसदी लोकेलाइजेशन के कारण ही Renault Kwid को इस प्राइस पॉइंट पर पोजिशन करने में मदद मिली है। स्टेन्डर्ड, आरएक्सई, आरएक्सएल और आरएक्सटी वैरियेंट्स में आई Renault Kwid में कम्पनी ने फ्रंट एअरबैग का ऑप्शन दिया है। टॉप एंड आरएक्सटी ओ वैरियेंट की नई दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 353131 रुपये है।

रेनो भारत में मौजूद सबसे नयी कंपनी है और डस्टर SUV के जरिये बहुत तेज़ी से मास ब्रांड बनने में कामयाब रही है 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here