Renault Captur 9.99 लाख रुपये से शुरू

0
266

captur SUVफ्रांस की कार कम्पनी Renault ने भारत में अपने कॉम्पेक्ट एसयूवी मॉडल Captur को 9.99 लाख रुपये की एंट्री प्राइस पर लॉन्च किया है। पेट्रोल व डीजल इंजन ऑप्शन में आई रेनो Captur के टॉप एंड वैरियेंट की प्राइस 13.88 लाख रुपये है।

Renault ने भारत में अपनी यात्रा की शुरूआत डस्टर से की थी जो बेहद कामयाब रही है लेकिन बाद के सालों में फोर्ड ईकोस्पोर्ट, ह्यूंदे क्रेटा और मारूति विटारा ब्रेज़ा जैसे मॉडलों के आने से कमजोर पड़ती चली गई।

डस्टर वाले ही एमओ प्लेटफॉर्म पर तैयार Renault Captur के जरिये कम्पनी की कोशिश मिड सेडान और कॉम्पेक्ट एसयूवी मॉडलों के कस्टमर बेस में सेंध लगाने की है।

Renault Captur Price

captur price

Capture में कम्पनी ने 1.5 ली. के पेट्रोल व डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है। ये दोनों ही इंजन कम्पनी डस्टर में भी इस्तेमाल कर रही है। पेट्रोल इंजन के साथ कैप्चर में 5-स्पीड गियरबॉक्स वहीं डीजल इंजन वैरियेंट्स में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। माना जा रहा है कि Renault आने वाले महिनों में Capture में सीवीटी या ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाले वैरियेंट लॉन्च करेगी।

210 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस वाली Capture की लम्बाई जहां डस्टर से मामूली ज्यादा वहीं ऊंचाई और चौड़ाई डस्टर से कम है।

ड्यूअल टोन बॉडी कलर के साथ आई Renault Captur में डेटाइम रनिंग लाइट्स के लैस एलईडी हैडलैंप्स दिए हैं और अगले बंपर पर सी शेप के एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। फ्रंट एंड को ताजगी देने के लिये क्रोम एक्सेंट ग्रिल है वहीं पिछले हिस्से में एलईडी टेललाइट हैं। Capture में स्टाइलिश टेलगेट, रूफ स्पॉइलर, प्लास्टिक क्लैडिंग और स्किड प्लेट दी गई हैं। रेनो की इस कॉम्पेक्ट एसयूवी में डायमंड कट अलॉय व्हील्स हैं।

केबिन को ब्लैक एंड व्हाइट डुअल-टोन कलर दिया गया है। कैप्चर में सेंट्रल कंसोल में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है लेकिन इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले जैसे कनेक्टिविटी फीचर नहीं हैं। क्लाइमेट कंट्रोल, नेविगेशन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल आदि फीचर्स भी हैं।

इसमें Renault ने सेफ्टी फीचर के रूप में ड्यूअल फ्रंट एअरबैग और एबीएस-ईबीडी को स्टेन्डर्ड फीचर के रूप में शामिल किया है यानी ये सभी वैरियेंट्स में मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here