इटली का स्कूटर Aprilia SR 150 सिर्फ 65 हजार में भारत में लॉन्च

0
824

Piaggio of Vespa is launching Aprilia SR 150 Scooter in Indiaवेस्पा स्कूटर वाली कम्पनी पियाजिओ अब भारत में अपने स्पोर्ट्स ब्रांड एप्रीलिया को प्रमोट करने पर फोकस बढ़ा रही है। पियाजिओ की योजना एप्रीलिया पोर्टफोलियो के स्कूटर Aprilia SR 150 को भारत में लॉन्च करने की है। एप्रीलिया के बाइक मॉडल भारत में पहले से मौजूद हैं।

Aprilia SR 150 को कम्पनी अगस्त में लॉन्च करेगी। 150 सीसी के इस स्कूटर मॉडल की पुणे में ऑन-रोड कीमत 65 हजार रुपये है। एप्रीलिया की भारत में सिर्फ 5 एक्सक्लूसिव डीलरशिप हैं लेकिन Aprilia SR 150 को देशभर में चल रही वेस्पा स्कूटर डीलरशिप्स के जरिये बेचा जायेगा। 

Aprilia SR 150 की डिजायन और इंजीनियरिंग का पूरा काम इटली में हुआ है लेकिन प्रॉडक्शन पियाजिओ इंडिया के बारामती प्लांट में किया जायेगा। इसी प्लांट में वेस्पा स्कूटर और आपे 3-व्हीलर का उत्पादन होता है। इस तरह यह स्कूटर एप्रीलिया पोर्टफोलियो का अकेला मॉडल है जो भारत में बनेगा और 65 हजार रुपये की कीमत पर यह एप्रीलिया ब्रांड का भारत में सबसे कम कीमत वाला मॉडल भी होगा।

पियाजिओ ग्रुप चेअरमैन रोबर्टो कोलेनिनो के अनुसार आपे की कामयाबी और वेस्पा की प्रीमियम स्कूटर के रूप में पोजिशनिंग के बाद कम्पनी अब Aprilia SR 150 को लॉन्च कर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है।
पियाजिओ वेहीकल्स इंडिया के एमडी एंड सीईओ स्टीफानो पेल्ले के अनुसार कम्पनी Aprilia SR 150 के जरिये बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाना चाहती है। यह एप्रीलिया के स्पोर्टी कैरेक्टर वाला स्कूटर है और अपने लिये नया सैगमेंट बनायेगा।

Aprilia SR 150 में 14 इंच के 5-स्पोक व्हील हैं ऐसे ही व्हील कम्पनी मोटो जीपी में भाग लेने वाली एप्रीलिया रेसिंग बाइक्स में इस्तेमाल करती है।

Aprilia SR 150 में 150 सीसी का 4-स्ट्रोक इंजन लगा है जिससे 12 पीएस पावर और 11.5 एनएम का टॉर्क मिलता है। हालांकि कम्पनी ने स्पेसिफिकेशन के बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन माना जा रहा है कि इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक स्टेन्डर्ड होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here