TVS Victor की 8 साल बाद वापसी

0
721

TVS-Victor8 साल बाद TVS Victor की वापसी हुई है। साल 2000 में जापान की सुजुकी के टीवीएस में अपनी हिस्सेदारी बेचकर अलग हो जाने के बाद 2002 में TVS ने अपने दम पर डिजायन और डवलप पहले बाइक मॉडल TVS Victor को लॉन्च किया था। बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिला और TVS Victor के जरिये टू-व्हीलर इंडस्ट्री में अपनी ब्रांड इमेज और वॉल्यूम को सुधारने में कामयाब रही। लेकिन नये मॉडलों के आने से TVS Victor के कमजोर पड़ जाने के बाद कम्पनी ने इसे बंद कर दिया था।

TVS Victor भारत में डिजायन पहला ऑटो प्रॉडक्ट है जिसे डेमिंग अवॉर्ड मिला। अपने पीक दौर में TVS Victor की महिने में सेल्स 40 हजार यूनिट्स तक पहुंच गई थी।

नई TVS Victor भी पुरानी विक्टर की तरह ही 110 सीसी की बाइक है। लेकिन नाम के अलावा यह बिल्कुल नया मॉडल है। एक्जीक्यूटिव बाइक सैगमेंट में आई TVS Victor को कम्पनी स्टाइलिंग, बेहतरीन इंजन परफॉर्मेन्स और कम्फर्ट का बढिय़ा पैकेज कह रही है। TVS Victor में लगे 110 सीसी के इंजन से 9.4 बीएचपी पावर और 9.4 एनएम का टॉर्क मिलता है। चार गियर वाली TVS Victor का प्रमाणित मायलेज 76 किमी है।

दो वैरियेंट्स में आई नई TVS Victor में कम्पनी ने ड्रम और फ्रंट डिस्क ब्रेक के ऑप्शन दिये हैं।

ड्रम ब्रेक वैरियेंट की नई दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 49490 रुपये है जबकि डिस्क ब्रेक वैरियेंट की कीमत 51490 रुपये रखी गई है।

टीवीएस मोटर के प्रेसिडेंट और सीईओ केएन राधाकृष्णन के अनुसार हर महिने 25 हजार TVS Victor बेचने का टार्गेट है।

TVS Apache 200 : टीवीएस ने Apache रेंज का विस्तार करते हुये इसका 200 सीसी वैरियेंंट भी लॉन्च किया है। यह कम्पनी का सबसे ज्यादा पावरफुल मॉडल है। 5-स्पीड गियर वाली Apache 200 की पावर 20.2 बीएचपी जबकि टॉर्क 18.1 एनएम है। TVS Apache 200 में कम्पनी ने इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन, पिरेली टायर और एबीएस का ऑप्शन भी दिया है। स्प्लिट सीट, फु़ल डिजिटल मीटर कंसोल, लैप टाइमर, एलईडी डीआरएल और एलईडी टेल लाइट आदि फीचर से लैस TVS Apache 200 4वी को 3 वैरियेंट्स में लॉन्च किया गया है।

TVS Apache 200 के कॉब्र्यूरेटर वाले स्टेन्डर्ड वैरियेंट की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 88990 रुपये है।
इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन और पिरेली टायर वैरियेंट की कीमत 1.07 लाख रुपये है। जबकि इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन, पिरेली टायर और एबीएस वैरियेंट की कीमत करीब 1.15 लाख रुपये रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here