कॉम्पेक्ट हैचबैक Honda Brio का नया अवतार लॉन्च

0
430

Honda BRIOकार कम्पनी होन्डा कार्स इंडिया ने अपने कॉम्पेक्ट हैचबैक मॉडल Honda Brio का फेसलिफ्ट अवतार 4.69 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है जबकि टॉप एंड वैरियेंट 6.81 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर आया है। Honda Brio भारत में होन्डा कार्स इंडिया का पहला कॉम्पेक्ट हैचबैक मॉडल है। Honda Brio के नये अवतार में यूथफुल स्टाइलिंग, प्रीमियम इंटीरियर और एडवांस्ड फीचर्स की पैकेजिंग की गई है।
Honda Brio को हाई-ग्लॉस ब्लैक एंड क्रोम फिनिश वाली नई स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल और नई डिजायन वाले बम्पर से स्टाइलिश लुक मिला है। कम्पनी के अनुसार Honda Brio में टेललैम्प और टेलगेट स्पॉयलर का डिजायन भी अपडेट किया गया है।
इंटीरियर को प्रीमियम फील देने के लिये Honda Brio में कार्बन फिनिश व सिल्वर एक्सेंट़्स के साथ इंस्ट्रूमेंट पैनल का इस्तेमाल किया गया है। व्हाइट इल्यूमिनेशन के साथ 3 पॉड एनेलॉग मीटर के अलावा इंटीरियर थीम के दो कलर का ऑप्शन है। स्टेन्डर्ड इंटीरियर थीम बीज कलर में है जबकि टॉप एंड वैरियेंट में ब्लैक इंटीरियर दिया गया है।
नई Honda Brio में यूएसबी-ऑक्स, ब्लूटूथ और हेंड्सफ्री टेलीफोनी के फीचर से लैस 2-डिन म्यूजिक सिस्टम दिया गया है। मैक्स कूल फंक्शन के साथ डिजिटल एसी कंट्रोल का फीचर है।
होन्डा कार्स इंडिया के अनुसार नई Honda Brio में फेब्रिक पहले से बेहतर है जिससे इंटीरियर की प्रीमियम अपील में इजाफा हुआ है।
होन्डा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट एंड सीईओ योइचिरो यूएनो के अनुसार ब्रिओ होन्डा की इंजीनियरिंग काबिलियत की मिसाल है और यह साल-दर-साल जेडी पावर आईक्यूएस में अव्वल रही है।
Honda Brio सबसे पहले 2011 में बाजार में आई थी और अब तक इसकी 87 हजार यूनिट्स बिक चुकी हैं।
टफेटा व्हाइट, अल्बास्टर सिल्वर, अर्बन टाइटेनियम, रैली रैड और व्हाइड ऑर्किड पर्ल आदि पांच कलर ऑप्शन में आई Honda Brio में 1.2 लीटर का 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जिससे 6 हजार आरपीएम पर 88 पीएस पावर और 4500 आरपीएम पर 109 एनएम का टॉर्क मिलता है।
4 वैरियेंट में आई Honda Brio में कम्पनी ने मैन्यूअल और ऑटोमेटिक ट्रान्समिशन का ऑप्शन दिया है। मैन्यूअल ट्रान्समिशन का सर्टिफाइड मायलेज 18.5 किलोमीटर है जबकि ऑटोमेटिक वैरियेंट का 16.5 किलोमीटर।
नई Honda Brio में ड्यूअल एअर बैग, एबीएस-ईबीडी, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर, इम्पेक्ट हैडरेस्ट आदि सेफ्टी फीचर दिये गये हैं।
Honda Brio 2 साल/40 हजार किलोमीटर की स्टेन्डर्ड वॉरंटी के साथ आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here