नई Honda Amaze 5.29 लाख की एंट्री प्राइस पर लॉन्च

0
608

Honda AmazeHonda Car India ने अपने कॉम्पेक्ट सेडान मॉडल Amaze का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च किया है। बॉडी स्टाइलिंग, इंटीरियर और फीचर पैकेजिंग में कई बदलावों के साथ आई नई Honda Amaze की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.29 लाख रुपये से शुरू होती है। यह अपने सैगमेंट की पहली पेट्रोल कार है जिसमें CVT ऑटो गियर का ऑप्शन दिया गया है।

2013 में पहली बार लॉन्च Honda Amaze भारत में पहला कार मॉडल है जिसमें Honda ने डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया था।

नई Honda Amaze को लॉन्च करते हुये होन्डा कार इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ कात्सुशी इनोए ने कहा कि तीन साल में Honda Amaze 2 लाख कस्टमर तक पहुंच चुकी है। Honda अप्रेल 2017 तक अपने सभी मॉडलों में एअरबैग और एबीएस को स्टेन्डर्ड कर देगी।

amazeHonda Amaze में लगे 1.2 लीटर के आईवीटेक पेट्रोल इंजन से 88 पीएस पावर और 109 एनएम का टॉर्क मिलता है। इस इंजन का मायलेज 17.8 किमी है। पेट्रोल इंजन के साथ Honda ने Amaze में सीवीटी ऑटो गियर के दो वैरियेंंट भी पेश किये हैं जिनका मायलेज 18.1 किमी है। वहीं 1.5 लीटर के आईडीटेक डीजल इंजन से 100 पीएस पावर और 200 एनएम का टॉर्क मिलता है। इस इंजन से 25.8 किमी का मायलेज मिल सकता है।

नई Honda Amaze में कम्पनी ने ड्यूअल फ्रंट एअरबैग, एबीएस, ईबीडी, सीट बेल्ट प्रीटेंशन और इम्पेक्ट मिटिगेटिंग हैडरेस्ट दिये हैं। एबीएस और ईबीडी डीजल और सीवीटी वैरियेंट्स में स्टेन्डर्ड फीचर है।

नई Honda Amaze को कम्पनी ने पेट्रोल व डीजल इंजन के साथ चार वैरियेंट्स ई, एस, एसएक्स और वीएक्स में पेश किया है वहीं सीवीटी ऑप्शन एस और वीएस पेट्रोल वैरियेंट्स में मुहैया होगा।

होन्डा अमेज़ के सैगमेंट में मारुति डिज़ायर, टाटा ज़ेस्ट, ह्यूंदे  एक्सेंट, फोर्ड एस्पायर आदि मॉडल मौजूद हैं। अगले कुछ महिने में फोक्सवैगन आमियो और टाटा काइट5 भी लॉन्च हो जायेंगी। ये सभी मॉडल 4 मीटर से कम लम्बाई के हैं और इन्हें स्मॉल कार के 12 फीसदी वाले रियायती एक्साइज़ ड्यूटी स्लैब में रखा जाता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here