नया Activa125 लॉन्च कर Honda 2W ने बढ़ाया प्रीमियम स्कूटर में दांव

0
295

Honda New Activa 125 CC स्कूटर सैगमेंट में देश की सबसे बड़ी कम्पनी होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने Activa125 का नया अवतार लॉन्च किया है। Activa125 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। कम्पनी ने इसकी स्टाइलिंग को फ्रंटास्टिक नाम दिया है और BS4 एमिशन नॉर्म्स के लिये इसे अपग्रेड किया गया है साथ ही Activa125 में AHO (आहो) यानि ऑटोमेटिक हैडलैम्प ऑन का फीचर भी है। नये Activa125 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 56954 से 61362 रुपये के बीच है।

Honda 2W का दावा है कि Activa125 आहो फीचर और BS4  से लैस देश का पहला स्कूटर है।

कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मार्केटिंग एंड सेल्स यादविंदर सिंह गुलेरिया के अनुसार Activa125 अपने सैगमेंट में बेस्ट सेलर स्कूटर है और अब तक 6 लाख बिक चुके हैं। बिल्कुल नये फ्रंटास्टिक लुक, क्रोम चेस्ट और एलईडी पोजिशन लाइट्स यह सैगमेंट में अपनी लीड को बढ़ाने में कामयाब होगा।

नये Activa125 में मोबाइल चार्जिंग सॉकेट दिया गया हैऔर बैग टांगने के लिये फोल्ड हुक भी है। टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, बड़ी सीट, 12 इंच के फ्रंट व्हील, बड़े व्हील बेस और अपराइट सीटिंग पोजिशन के चलते राइडिंग कम्फर्ट बेहतर हुआ है।
Activa125 अपने सैगमेंट का अकेला स्कूटर है जिसमें इक्वेलाइज़र के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम है। भारत सरकार ने 1 अप्रेल 2018 से 125 सीसी तक के सभी टू-व्हीलर में सीबीएस यानि कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जरूरी कर दिया है। कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इक्वेलाइजर होने से लेफ्ट लीवर को दबाने से फ्रंट और रिअर व्हील के बीच ब्रेकिंग फोर्स बराबर बंट जाता है जिससे स्कूटर जल्दी रुकता है और बैलेंस सी बेहतर रहता है।

1 अप्रेल से भारत में बनने वाले सभी टू-व्हीलर मॉडलों में आहो यानि ऑटोमेटिक हैडलैम्प ऑन का फीचर जरूरी कर दिया गया है। आहो के होने से इंजन स्टार्ट होते ही हैडलाइट अपने आप ऑन हो जाती है जिससे धुंध, बारिश और सुबह-शाम की कम रोशनी में भी विजिबिलिटी में सुधार आता है और इस तरह एक्सीडेंट का खतरा घटता है।

Honda 125 Activa with AHO and BS4 emission normsActiva125 में होन्डा का एचईटी टेक्नोलॉजी से लैस 125 सीसी इंजन लगा है जिससे 8.52 बीएचपी पावर और 10.54 एनएम का टॉर्क मिलता है।

होन्डा टू-व्हीलर ने Activa125 को पांच रंगों में व 3 वैरियेंट्स स्टेन्डर्ड सीबीएस, अलॉय-ड्रम-सीबीएस और अलॉय-डिस्क-सीबीएस में पेश किया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here