Michelin tyre अब खरीदें फायनेंस पर, क्रेडिट कार्ड से 0% ब्याज 6 महिने की ईएमआई

0
659

MICHELIN tyre

देश की टायर इंडस्ट्री में बढ़ते कम्पीटिशन के बीच फ्रांस की कम्पनी Michelin tyre ने टायर फायनेन्स की स्कीम लॉन्च की है। कार और एलसीवी के Michelin tyre पर 100 फीसदी फायनेन्स मिलेगा और इसके लिये ना तो आपको कोई प्रॉसेसिंग फीस देनी है और ना ही ब्याज। कम्पनी ने कहा है कि यह स्कीम चुनिंदा मिशेलिन प्रायॉरिटी पार्टनर और टायरप्लस स्टोर्स पर मिलेगी।

Michelin tyre के अनुसार इस स्कीम का फायदा कस्टमर क्रेडिट कार्ड के जरिये उठा पायेंगे और यह 5 हजार रुपये से अधिक कीमत के टायरों पर ही लागू होगी।

मिशेलिन इंडिया के कमर्शियल डायरेक्टर मोहन कुमार के अनुसार कम्पनी टायर परचेज़ एक्सपीरियंस को बेहतर करने की दिशा में तो काम कर ही रही है अब Michelin tyre की कस्टमर तक पहुंच बेहतर करने के लिये यह फायनेन्स स्कीम लॉन्च की गई है।

टायर फायनेन्स स्कीम के तहत कस्टमर 3 या 6 महिने की किश्त का ऑप्शन चुन सकता है। इसके लिये कस्टमर को पहले मिशेलिन ऑथोराइज्ड डीलरशिप पर डिजिटल वॉरंटी रजिस्ट्रेशन के लिये आवेदन देना होगा। उसके बाद क्रेडिट कार्ड से किश्त का ऑप्शन चुन सकेगा और इस पूरी प्रॉसेस में कोई डॉक्यूमेंट ना तो देने होंगे ना ही भरने होंगे।

फ्रांस की कम्पनी Michelin tyre ने हाल ही टू-व्हीलर सैगमेंट में कदम रखते हुये स्कूटर और बाइक टायर की मिशेलिन सिटी प्रो रेंज लॉन्च की है। कम्पनी का दावा है कि सिटी प्रो रेंज को भारत की सडक़ों को ध्यान में रखते हुये डवलप किया गया है। इससे पहले मिशेलिन ने सुपरबाइक टायर बाजार में उतारे थे।

मिशेलिन के अलावा अपोलो ने भी अभी दो महिने पहले ही टू-व्हीलर टायर की पूरी रेंज लॉन्च की है। ये दोनों कम्पनियां पहले पैसेंजर और कमर्शियल वेहीकल्स के टायर ही बनाती व बेचती थीं। जेके टायर ने हाल ही बिड़ला टायर का अधिग्रहण किया है। जेके भी टू-व्हीलर टायर के तेजी से बढ़ते बाजार में उतरने की तैयारी कर रही है।

इन सभी कम्पनियों की नजर देश में तेजी से बढ़ रहे टू-व्हीलर टायर के रिप्लेसमेंट मार्केट पर है जिसमें वॉल्यूम भी मिलता है और मार्जिन भी। इन कम्पनियों की नजर ओईएम सप्लाई यानि टू-व्हीलर कम्पनियों को टायर सप्लाई, वाला भी एक बड़ा सैगमेंट पर भी है क्योंकि देश में हर साल करीब 1.90 करोड़ टू-व्हीलर का प्रॉडक्शन होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here