Mercedes की एसयूवी जैसी 3 रो-सीटिंग लाउन्ज सेडान

0
1128

3 row sedan

सेडान बॉडी स्टाइल मॉडलों को सिंगल या डबल रो सीटिंग अरेंजमेंट के लिये जाना जाता है। एसयूवी, एमपीवी और वैन में ही मिलने वाले 3 रो सीटिंग अरेंजमेंट को अब Mercedes बेंज सेडान में लॉन्च की है। 6.5 मीटर यानि पूरे 21 लम्बी इस शाही सवारी मेबाक ब्रांड में दुनिया के अमीर लोगों के लिए पेश की गई है।

S-class Pullman में 530 bhp के V12 इंजन से लैस वैसे तो 5.70 लाख डॉलर की है लेकिन कस्टम पैकेज मिलकर यह 10 डॉलर की पड़ेगी और कीमत करीब दस लाख डॉलर यानि रोल्स रॉयेस से भी दोगुनी है।

Mercedes-Benz-Maybach-Pullman1यह कार आर्मर प्लेट्स से लैस होगी और अपनी सुरक्षा के लिये थोड़े सतर्क रहने वाले वीआईपी व सेलेब्रिटीज को टार्गेट कर पेश की गई है। इस गाड़ी की पैसेंजर केबिन में ऑफिस स्टायल में आमने-सामने फेसिंग वाली दो-दो यानि कुल चार सीट्स है। पैसेंजर और ड्राइवर केबिन के बीच एक विंडो वाला पार्टिशन है जिससे बिग शॉट की प्राइवेसी को बनाये रखी जाती है ।

मर्सीडीज इन दिनों ज्यादा मार्जिन वाले टॉप एंड मॉडलों पर फोकस बढ़ा रही है और इसके जरिये लक्जरी सैगमेंट के मुकाबले में बीएमडब्ल्यू व ऑडी को चुनौती देना चाहती है।

बाजार के जानकारों के अनुसार मर्सीडीज ऐसे इलीट मॉडल पहले भी बेचती रही और इनके ज्यादातर खरीदार बड़े कारोबारी, सेलेब्रिटी व राजनेता होते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here