Recall हो रही 21 हजार Maruti Dzire में कहीं आपकी गाड़ी तो नहीं?

0
262

new dzireMaruti Suzuki ने अपने बेस्ट सेलर कॉम्पेक्ट सेडान मॉडल न्यू Dzire का रीकॉल कर रही है। कम्पनी ने कहा है कि इस रीकॉल के दायरे में 21494 न्यू Dzire आ रही है और रीकॉल की जा रही गाडिय़ां 23 फरवरी 2017 से 10 जुलाई 2017 के बीच बनी हैं।

मारुति सुजुकी ने तीसरी पीढ़ी की Dzire को 16 मई को लॉन्च किया था और रीकॉल में सिर्फ इसी न्यू जेनरेशन Dzire को शामिल किया गया है।

कम्पनी ने अपनी वेबसाइट पर रीकॉल का एक लिंक डाला है। इस लिंक पर https://apps.marutisuzuki.com/servicecampaign.aspx गाड़ी का 14 डिजिट का वीआईएन नम्बर डालकर आप पता कर सकते हैं कि आपकी गाड़ी में तो कोई गड़बड़ नही है।

कम्पनी ने कहा है कि इन गाडिय़ों के पिछले व्हील हब में कुछ परेशानी हो सकती है जिसकी जांच की जायेगी। कस्टमर से कम्पनी खुद अपने स्तर पर सम्पर्क कर रही है और यदि गाड़ी में किसी भी प्रकार के पार्ट रिप्लेसमेंट या मेंटीनेन्स की जरुरत होगी तो उन्हें सर्विस सेंटर पर यह सुविधा मुफ्त मिलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मारुति सुजुकी अक्टूबर के पहले सप्ताह से ही रीकॉल के दायरे में आ रही न्यू Dzire के कस्टमर से सम्पर्क कर रही है।

मई में लॉन्च हुई थर्ड जेनरेशन डिज़ायर की सेल्स परफॉर्मेन्स बहुत जबरदस्त रही है और लॉन्च के पहले सात महिनों में ही अक्टूबर तक कम्पनी 1 लाख गाडिय़ां बेच चुकी है। इस दौरान दो महिने ऐसे रहे जब Dzire ने ऑल्टो को भी पीछे छोड़ दिया।

न्यू Dzire में 1.2 ली. का पेट्रोल और 1.3 ली. डीजल इंजन लगा है। कम्पनी ने इसमें 5-स्पीड मैन्यूअल के अलावा एएमटी का ऑप्शन भी दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here