Mahindra लायेगी Jeeto मिनी ट्रक

0
1871

Mahindra Gio

Mahindra & Mahindra मिनी ट्रक सैगमेंट में पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिये टाटा एस जि़प के मुकाबले में महिने के आखिर में नया स्मॉल कमर्शियल मॉडल Jeeto लाने की तैयारी कर रही है।
महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के ऑटोमोटिव डिविजन के प्रेसिडेंट प्रवीण शाह के अनुसार Jeeto दो टन से कम के सैगमेंट में एक नये सैगमेंट को शुरू करेगा। कम्पनी को उम्मीद है कि इस मॉडल के आने से कम्पनी को एलसीवी वॉल्यूम में फायदा होगा। पिछले दो साल में एलसीवी मॉडलों की बिक्री में गिरावट आई है। Jeeto को कम्पनी महिने के आखिर तक लॉन्च कर देगी।
सियाम के अनुसार एलसीवी सैगमेंट में पिछले 25 महिनोंं के दौरान सिर्फ सितम्बर 2014 ऐसा रहा जब सेल्स बढ़ी बाकी 24 महिनों में इसमें गिरावट दर्ज की गई। मई में इस सैगमेंट में बिक्री 39414 के मुकाबले 7.19 फीसदी गिरकर 28226 यूनिट्स रह गई।
शाह के अनुसार एलसीवी सैगमेंट बॉटम आउट हो चुका है यानि गिरावट का दौर थम रहा है और आने वाले महिनों के लिये अच्छे संकेत मिल रहे हैं। Jeeto का उत्पादन कम्पनी के तेलंगाना स्थित ज़हीराबाद प्लांट में किया जायेगा।
टाटा एस जि़प की लोड कैपेसिटी 600 किलो है और इसकी कीमत 2.55 लाख रुपये है। माना जा रहा है कि महिन्द्रा एंड महिन्द्रा का Jeeto भी इसी पोजिशनिंग के साथ पेश किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here