Mahindra Thar का इलेक्ट्रिक अवतार सिर्फ 20 हजार रुपये में

0
674

Mahindra Tharदेश में इलेक्ट्रिक कार मीडिया की सुर्खियों में छाई हुई हैं। आधा दर्जन से ज्यादा कम्पनियां अपने प्रॉडक्ट तैयार कर रही हैं। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा देश की पहली और सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कम्पनी है। लेकिन आईकॉनिक ऑफरोडर Mahindra Thar का इलेक्ट्रिक अवतार थोड़ा मुश्किल है। फिर भी कम्पनी ने Mahindra Thar का बैटरी से चलने वाला स्केल मॉडल राइड-ऑन-ईवी लॉन्च किया है। बच्चों के लिये आई इस रीचार्जेबल बैटरी वाली इलेक्ट्रिक महिन्द्रा थार की कीमत है 19,999 रुपये।

दिखने में यह हू-ब-हू फुल साइज्ड Mahindra Thar जैसी ही है। फ्रंट फेशिया में 7 स्लैट ग्रिल लगी है और गोलाकार हैडलैम्प दिये गये हैं। फेंडर पर साइड इंडिकेटर दिये गये हैं, यहां तक कि बोनट क्लैम्प भी हैं।

बच्चों की सवारी Mahindra Thar राइड ऑन ईवी का दरवाजा खुल सकता है। इसमें साइड रिअर व्यू मिरर, टेलगेट पर टंगी स्टेपनी और क्रोम के व्हील कैप भी है।

इसके व्हील भले ही प्लास्टिक के हों लेकिन ग्रिप के लिये उन पर रबड़ स्ट्रिप चढ़ी है।

सिंगल सीट वाली इस किड्स कार में सेफ्टी बेल्ट दी गई है। असली Mahindra Thar जैसे पैडल और फोरवर्ड व रिवर्स गियर और स्टीयरिंग व्हील भी है।

आप चाहें तो इस कार को रिमोट जॉय स्टिक से भी चला सकते हैं। साथ ही इसमें रेडियो और स्पीकर के साथ यूएसबी पोर्ट भी दिया गया है। Mahindra Thar के इस इलेक्ट्रिक अवतार में असली जैसे बैकलिट डायल हैं और पुशबटन है जिससे इसे स्टार्ट या स्टॉप किया जा सकता है।

6 वोल्ट की बैटरी से लैस इस किड्स ऑफरोडर की टॉपस्पीड 4 किलोमीटर तक है। सिंगल चार्ज में यह डेढ़ घंटे तक चल सकती है और बैटरी को चार्ज होने में करीब 12 घंटे लगते हैं।

Mahindra Thar राइड ऑन ईवी के साथ 2 पिन चार्जर दिया गया है जिससे घर के किसी भी पावर सॉकेट से बैटरी को चार्ज किया जा सकता है।

महिंद्रा थार के इस किड्स अवतार को कम्पनी की डीलरशिप से खरीदा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here