Mahindra Pantero बाइक हो गई बंद?

0
555

mahindra_pantero

टू-व्हीलर बिजनस में Mahindra को लगातार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। खबर है कि कम्पनी ने अपनी Pantero बाइक का बंद कर दिया है। महिन्द्रा टू-व्हीलर ने इसे पिछले वर्ष जनवरी में Centuro के साथ ही लॉन्च किया था। लेकिन बेहद खराब रेस्पॉन्स के चलते अब इसे बाजार से हटा लिया गया है। 110 सीसी की इस बाइक को कम्पनी ने लॉन्च के कुछ महिने बाद ही पहले रीकॉल और फिर बंद कर दी गई अपनी बाइक Stallio में मामूली सुधार पर लॉन्च किया था।
पिछले साल जुलाई में जयपुर में Centuroके नेशनल लॉन्च के मौके पर कम्पनी के वाइस प्रेसिडेंट वीरेन पोपली से बिज़डम ऑटो ने Pantero को शुरुआती चार-पांच महिने में मिले रेस्पॉन्स को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अब तक करीब पांच हजार Pantero बाइक्स की बिक्री हुई है। बाजार के जानकारों के अनुसार कम्पनी का पूरा फोकस सेंट्यूरो को प्रमोट करने पर है ऐसे में कमजोर रेस्पोन्स के चलते इसका प्रचार नहीं किया गया।
कम्पनी के टू-व्हीलर पोर्टफोलियो को मिले फीडबैक का अंदाजा पिछले छह महिनों के सेल्स फिगर से हो जाता है। जनवरी में कम्पनी ने कुल 24990 दुपहिया बेचे थे जिनमें 24703 डॉमेस्टिक मार्केट में बिके थे। यह आंकड़ा जून में घटकर 15463 यूनिट्स रह गया।
महिन्द्रा टू-व्हीलर के पोर्टफोलियो में अभी चार स्कूटर Duro, Rodio, Flyte और Kyne हैं। इसके अलावा 110 सीसी इंजन की Centuro व Pantero बाइक भी मौजूद हैं। इनमें से कम्पनी ने Pantero को बंद कर दिया है। -स्रोत ईटी नाऊ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here