Mahindra KUV100: कूल भी हॉट भी

0
545

kuv100 graphicsनाम में भले ही कूल लगा हो लेकिन यह नया मॉडल KUV100 मास सैगमेंट में पहली बार उतर रही महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ब्रांड को हॉट अपील दे सकता है। केयूवी यानि कूल यूटिलिटी व्हीकल। 
मास सैगमेंट के साथ ही कम्पनी KUV100 के जरिये पहली बार पेट्रोल ऑप्शन भी लॉन्च करेगी। इसकी जो तस्वीरें आई हैं उनसे लगता है कि जिस कॉम्पेक्ट सैगमेंट में अब तक प्राइस के मुकाबले से गाडिय़ां बिक रही थीं उसमें अब स्टाइलिंग का मुकाबला छिडऩे को है।
बेहद बोल्ड डिजायन और अप मार्केट अपील वाली KUV100 के साथ कम्पनी 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर डीजल इंजन की बिल्कुल नई रेंज भी लॉन्च कर रही है। एमफाल्कन सीरिज के ये दोनोंं ही इंजन तीन सिलिंडर वाले हैं। पेट्रोल इंजन कोरियाई सहयोगी सैंगयॉन्ग के लेटेस्ट मॉडल टिवोली में 1.6 लीटर के पेट्रोल इंजन पर आधारित है। 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन KUV100 को 5500आरपीएम पर 82 बीएचपी पावर और 3500 आरपीएम पर 114 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं डीजल इंजन की पावर 77 बीएचपी है और टॉर्क 190 एनएम है।
पेट्रोल व डीजल के सात वैरियेंट्स में आने वाली KUV100 के सभी वैरियेंट्स में एबीएस स्टेन्डर्ड होगा वहीं एअरबैग का ऑप्शन होगा।
दिल्ली-एनसीआर में सुप्रीम कोर्ट के डीजल गाडिय़ों की बिक्री पर 3 महिने की पाबंदी का सबसे ज्यादा असर महिन्द्रा एंड महिन्द्रा पर पड़ेगा और KUV100 के जरिये कम्पनी के पास हैजिंग का एक अच्छा विकल्प है।
कूल एंड ट्रेंडी KUV100 के लिये कम्पनी ने यंग हार्टथ्रोब वरुण धवन को ब्रांड एम्बेेसेडर बनाया है और इसकी बुकिंग देशभर में शुरू हो चुकी हैं।
प्रॉडक्ट पैकेजिंग से लगता है कि कम्पनी की योजना इसकी एंट्री प्राइस करीब 4 लाख रुपये रखने की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here