3.37 लाख में आई महिन्द्रा की Jeeto Minivan

0
1201

Jeeto VanJeeto जीतो के जरिये मिनीट्रक सैगमेंट में पांव जमाने में कामयाबी मिलने के बाद महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने Jeeto Minivan को लॉन्च किया है। टाटा मैजिक Iris के मुकाबले पेश की गई Jeeto Minivan के डीजल वैरियेंट की जयपुर में एक्स-शोरूम प्राइस 3.37 लाख रुपये रखी गई है। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने जीतो मिनीवैन को पेट्रोल व सीएनजी इंजन ऑप्शन के साथ भी पेश किया है।

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने Jeeto Minivan को हार्ड टॉप और सॉफ्ट टॉप वैरियेंट्स में पेश किया है। इसमें लगे 625 सीसी के डीआई डीजल इंजन से 26 किलोमीटर का मायलेज मिल सकता है। जीतो मिनीवैन में चार और पांच सीट के विकल्प दिये गये हैं।

Jeeto Van

तीन रंगों सनराइज रैड, अल्ट्रामैरीन ब्लू और डायमंड व्हाइट रंगों में आई Jeeto Minivan पर महिन्द्रा एंड महिन्द्रा 2 साल या 40 हजार किलोमीटर तक की वॉरंटी दे रही है।

कम्पनी का दावा है कि ज्यादा मायलेज, ज्यादा पावर और ज्यादा सीटिंग कैपेसिटी के चलते टाटा मैजिक आइरिस के मुकाबले जीतो मिनीवैन से दो साल में 1 लाख रुपये की तक की बचत हो सकती है।

Jeeto Van

Jeeto Minivan के जरिये कम्पनी की कोशिश टाटा मैजिक आइरिस और थ्री-व्हीलर के कस्टमर बेस में सेंध लगाने की है।

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के ऑटोमोटिव बिजनस के एमडी राजन वढेरा के अनुसार Jeeto Minivan के सैगमेंट में हर महिने 12500 गाडिय़ां बिकती हैं। इस सैगमेंट में कम्पनी की सुप्रो मिनीवैन पहले से मौजूद है। अभी मिनीवैन सैगमेंट में कम्पनी का मार्केट शेयर 21 परसेंट है और जीतो मिनीवैन के आने से यह 30 परसेंट तक पहुंच सकता है। मिनीट्रक सैगमेंट में महिन्द्रा एंड महिन्द्रा का मार्केट शेयर 52 परसेंट है। करीब दो साल पहले आया जीतो मिनीट्रक कामयाब रहा है और 50 हजार बिक चुके हैं।

Jeeto Van

वढेरा के अनुसार फिलहाल Jeeto Minivan सिर्फ डीजल इंजन के साथ आई है लेकिन आने वाले महिनों में इसके पेट्रोल व सीएनजी वैरियेंट भी लॉन्च किये जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here