Mahindra की मोस्ट पावरफुल New Scorpio रु. 9.97 लाख से शुरू

0
791

New Scorpio

Mahindra and Mahindra ने अपने बेस्ट सेलर एसयूवी मॉडल New Scorpio को 9.97 लाख रुपये की दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस पर लॉन्च किया है। कम्पनी ने नई ऑल पावरफुल Scorpio को दो इंजन एम2डाईकॉर और एमहॉक और तीन पावर ऑप्शन 75 बीएचपी, 120 बीएचपी और 140 बीएचपी में पेश किया है।

Mahindra and Mahindra के ऑटोमोटिव बिजनस के प्रेसिडेंट राजन वढ़ेरा के अनुसार Scorpio को पहली बार 2002 में लॉन्च किया था और अब तक इसकी 6 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं।

New Scorpio के बेस एस3 वैरियेंट में एम2डाईकॉर इंजन है जिसकी पावर 75 बीएचपी है। जबकि एस5 और एस7 वैरियेंट्स में 120 बीएचपी पावर और 280 एनएम वाला एमहॉक इंजन है। वहीं एस7 और एस11 वैरियेंट्स में लगे इंजन की पीक पावर 140 बीएचपी है और टॉर्क 320 एनएम का है। टॉपएंड एस11 वैरियेंट में कम्पनी ने 4व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी दिया है।

6-स्पीड ट्रान्समिशन सिस्टम के साथ पांच रंगों में आई New Scorpio में 7,8 और 9 सीट के विकल्प दिये गये हैं।

Scorpio-Priceकम्पनी के अनुसार Scorpio में टाइमटेस्टेड एमहॉक इंजन है जिसे रीट्यून कर इसकी पावर को बढ़ाकर 140 बीएचपी किया गया है। 140 बीएचपी पावर ट्यूनिंग के साथ 320 एनएम का टॉर्क मिलता है। Mahindra and Mahindra ने कहा है कि New Scorpio के लो एंड टॉर्क को बढ़ाया गया है जिससे यह सिटी ड्राइव के लिहाज से भी पहले से बेहतर हो गई है। इसमें बोर्ग वार्नर का न्यू जेनरेशन टर्बो चार्जर लगा है जिससे ड्राइव फील में भी सुधार हुआ है। साथ ही बॉश का 9.1 एबीएस सिस्टम है जिससे हाईस्पीड ब्रेकिंग और ब्रेक फील में भी अच्छा बदलाव आया है।

Mahindra and Mahindra के अनुसार New Scorpio में डायनामिक असिस्ट के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा, 1-टच लेन चेंज इंडिकेटर और ऑटो विंडो रोल-अप जैसे फीचर हैं। साथ ही स्टेटिक बेंडिंग टेक्नोलॉजी से लैस प्रॉजेक्टर हैडलैम्प, 6इंच का जीपीएस सुविधा वाला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और फुली ऑटोमेटिक टेम्परेचर कंट्रोल सिस्टम दिया गया है।

सेफ्टी के लिहाज से Mahindra and Mahindra ने अपने चैसिस पर बने इस एसयूवी में ड्यूअल फ्रंट एअरबैग, एबीएस, कॉलेप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम, साइड इंट्रूज़न बीम, पेनिक ब्रेक इंडिकेशन और इमोबिलाइज़र आदि सेफ्टी फीचर शामिल किये हैं।

New Scorpio में ड्राइवर इन्फॉर्मेशन सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो एंड क्रूज़ कंट्रोल, शिफ्ट ऑन द फ्लाई 4व्हील ड्राइव सिस्टम, इंटेलीपार्क, इलेक्ट्रिक साइड मिरर, टायर प्रेशर पर नजर रखने वाला टायरट्रोनिक सिस्टम, रेन एंड लाइट सेंसर, गियर शिफ्ट इंडिकेटर और वॉइस असिस्ट सिस्टम भी दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here