Mahindra की नई Bolero Power+ अब सिर्फ 6.89 लाख रुपये में

0
1170

Mahindra new compact bolero power+ with 1.5 ltr. engine and 1 lakh rupee lesser priceदेश की सबसे बड़ी यूवी कम्पनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने Bolero Power+ के नाम से नया मॉडल लॉन्च किया है। 4 मीटर से कम लम्बाई वाली Bolero Power+ के 3 वैरियेंट आये हैं और जयपुर में शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 6.89 लाख रुपये है।
कम्पनी का दावा है कि Bolero Power+ की कीमत रेगुलर बोलेरो से 1 लाख रुपये कम है। इसमें लगे 3 सिलिंडर 1.5 लीटर का एमहॉकडी70 डीजल इंजन लगा है जिससे 70 पीएस पावर मिलती है। इस इंजन से 195 एनएम का टॉर्क मिलता है। साथ में 5-स्पीड का मैन्यूअल गियरबॉक्स दिया गया है।
रेगुलर बोलेरो में 2.5 लीटर का इंजन लगा है जिससे 62 पीएस पावर मिलती है।
4 मीटर से कम लम्बाई और 1.5 लीटर से छोटे इंजन के कारण Bolero Power+ स्मॉल कार कैटेगरी मेंं आती है इसलिये इस पर एक्साइज टेक्स में करीब एक लाख रुपये की बचत होती है।
महिन्द्रा एंड महिन्द्रा का दावा है कि TUV300 वाले 1.5 लीटर एमहॉक डी70 इंजन को रीट्यून करने से बोलेरो Bolero Power+ की पावर 13 परसेंट और मायलेज 5 परसेंट बढ़ा है। इस इंजन के चलते Bolero Power+ बीएस-4 मानकों पर खरी है।

देश में अगले वर्ष 1 अप्रेल से सभी तरह की गाडिय़ों पर एक जैसे BS-4 उत्सर्जन मानक लागू हो जायेंगे। अभी देश में वेहीकल कैटेगरी और इलाके के हिसाब से बीएस-2, बीएस-3 और बीएस-4 उत्सर्जन मानक लागू हैं।
एसएलई, एसएलएक्स और ज़ैडएलएक्स वैरियेंट में आई 7-सीटर एसयूवी Bolero Power+ में कम्पनी ने माइक्रो हाइब्रिड सिस्टम, ब्लूटूथ, यूएसबी, ऑक्स और सीडी के अलावा डिजिटल ड्राइवर इन्फर्मेशन सिस्टम, बॉडी कलर्ड विंग मिरर, रियर वॉशर व वाइपर आदि कई जरूरी फीचर दिये हैं। इसके स्टीयरिंग सिस्टम को ट्यून किया गया है साथ ही सीट्स को भी बेहतर बनाया गया है।
Bolero Power+ पर कम्पनी 3 साल या 1 लाख किलोमीटर की वॉरंटी दे रही है।
महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के ऑटोमोटिव डिविजन के चीफ एक्जीक्यूटिव प्रवीण शाह के अनुसार बोलेरो दस साल से बेस्ट सेलर एसयूवी है और कुल करीब 9 लाख बिक चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here