Auto Expo : मायलेज गारंटी के साथ Mahindra Blazo स्मार्ट ट्रक रेंज

0
476

mahindra Blazoमीडियम एंड हैवी ट्रक सैगमेंट में चल रहे बम्पर सेल्स के दौर का फायदा उठाने के लिये Mahindra and Mahindra ने ऑटो एक्स्पो में Blazo के नाम से Smart Truck की रेंज लॉन्च की है। Mahindra Blazo के साथ कम्पनी मायलेज की गारंटी दे रही और यदि कस्टमर इसके मायलेज से संतुष्ट नहीं होता है तो उसके पास ट्रक वापस कम्पनी को लौटाने का भी ऑप्शन होगा।

देश के मीडियम एंड हैवी ट्रक सैगमेंट में Mahindra and Mahindra करीब 6 साल की मौजूदगी के बावजूद फ्रिंज प्लेयर ही बनी हुई है। अभी इस सैगमेंट में टाटा और अशोक लेलैंड का दबदबा है वहीं आयशर और भारत बेंज भी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। ब्लेज़ो रेंज के जरिये महिन्द्रा की कोशिश टाटा और अशोक लेलैंड के दबदबे को चुनौती देते हुये अपने मार्केट शेयर में इजाफा करने की है।

महिन्द्रा ट्रक-बस के सीईओ नलिन मेहता ने ऑटो एक्स्पो के दौरान बिज़डम ऑटो के सवाल के जबाव में कहा कि ब्लेज़ो रेंज में 25 से 49 टन तक के टिपर और ट्रेक्टर लॉन्च किये जायेंगे। इनमें फ्यूल स्मार्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है और टर्बो, हैवी और लाइट ड्राइव ऑप्शन चुनने के लिये एक बटन दिया गया है जिससे जरूरत के हिसाब से फ्यूल की सप्लाई तय की जा सकती है।

अभी कम्पनी का मीडियम एंड हैवी ट्रक सैगमेंट में मार्केट शेयर 3.4 फीसदी है लेकिन सेल्स 61 फीसदी की दर से बढ़ रही है। मेहता के अनुसार आईसीवी रेंज में अगले दो वर्ष में 9 से 16 टन के मॉडल भी लॉन्च करेगी।
कम्पनी Blazo Truck के साथ ट्रान्सफरेबल वॉरंटी दे रही है यानि यदि फस्र्ट कस्टमर गाड़ी बेचता है तो वॉरंटी का फायदा दूसरे कस्टमर को भी मिलेगा। इसके अलावा ब्लेज़ो रेंज के साथ 5 वर्ष या 5 लाख किलोमीटर की वॉरंटी भी मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here