Mahindra Imperio मिनी ट्रक सैगमेंट में लॉन्च

0
614

Mahindra Imperioमिनी ट्रक सैगमेंट में टर्न अराउंड के संकेतों को देखते हुये महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने Mahindra Imperio नाम से नया मॉडल बाजार में उतारा है। Genio को अपग्रेड कर डवलप किये गये Mahindra Imperio के जरिये कम्पनी की कोशिश पिकअप सैगमेंट में अपनी लीडरशिप को और मजबूत करने की है। कम्पनी लगातार अपने पोर्टफोलियो में नये मॉडल शामिल कर रही है, जून में Jeeto को लॉन्च किया था और अक्टूबर में Supro pickup और Supro Van को पेश किया था। 
Mahindra Imperio के सिंगल केबिन बीएस-3 वैरियेंट की ठाणे में एक्स-शोरूम कीमत 6.25 लाख रुपये है। इसमें लगे 2.5 लीटर के सीआरडीआई इंजन से 75 बीएचपी पावर और 220 एनएम का टॉर्क मिलता है। Mahindra Imperio का सर्टिफाइड मायलेज 13.55 किलोमीटर है।
महिन्द्रा रिसर्च वैली में 70 करोड़ रुपये के निवेश से तैयार Mahindra Imperio अभी बाजार में मौजूद Mahindra Genio की जगह लेगा। चाकण प्लांट में बनने वाले इस पिकअप ट्रक Mahindra Imperio का कम्पनी सीएनजी अवतार लाने पर भी विचार कर रही है। इसे लॉन्च करते हुये महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के ऑटो सैक्टर के प्रेसिडेंट प्रवीण शाह के अनुसार छोटे कारोबारियों और लोकल ट्रान्सपोर्टरों को ध्यान में रखकर डिजायन किये गये Mahindra Imperio को बेहद खास फ्रंट ग्रिल और 16 इंच के रेडियल ट्यूबलैस टायरों से स्टाइलिश पहचान मिलती है। इसमें फ्यूल स्मार्ट टेक्नोलॉजी, इंडीपेंडेंट फ्रंट सस्पेंशन, एलपीएसवी ब्रेक, की-लैस एंट्री और टेलीमेटिक्स के साथ ही पावर विंडो व 2-डिन म्यूजिक सिस्टम दिया गया है।
कम्पनी ने Mahindra Imperio को सिंगल केबिन और डबल केबिन ऑप्शन के अलावा 3 रंगों मेंं पेश किया है।
2 से 3.5 टन के पिकअप सैगमेंंट में अप्रेल से नवम्बर के बीच कुल 1.15 लाख गाडिय़ां बिकी हैं और इनमें महिन्द्रा एंड महिन्द्रा की बिक्री 82 हजार यूनिट्स की है। यानि कम्पनी का इस सैगमेेंट में मार्केट शेयर करीब 70 फीसदी है।
Mahindra Imperio का मुकाबला Mahindra Bolero और Maxxitruck के अलावा Tata SuperAce, 207 व Tata Xenon और Ashok Leyland Dost व Isuzu D-Max से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here