Mahindra Firstchoice अब बेचेगी यूज्ड बाइक्स

0
453

first choiceMahindra ग्रुप की मल्टी ब्रांड यूज्ड कार बेचने वाली कम्पनी Mahindra Firstchoice ने अब यूज्ड टू-व्हीलर के सैगमेंट में कदम रखे हैं। कम्पनी की योजना प्री-ओन्ड प्रीमियम बाइक्स बेचने की है और अगले एक साल में देश के 15 बड़े शहरों में 50 आउटलैट शुरू किये जायेंगे।
Mahindra Firstchoice के सीईओ और एमडी नगेन्द्र पल्ले के अनुसार इन आउटलैट्स पर सिर्फ 250 सीसी से बड़े इंजन वाली हार्ले डेविडसन, होन्डा और कावासाकी जैसी बाइक्स ही बेची जायेंगी जिनकी प्राइस 1 से 7 लाख रुपये के बीच होगी।
कम्पनी ने अपना पहला आउटलैट दिल्ली में खोला और जल्दी ही मुम्बई व बैंगलुरू में आउटलैट शुरू किये जायेंगे।
पल्ले के अनुसार Mahindra Firstchoice पर बिकने वाली कारों को 118 चेकपॉइंट्स पर जांचा जाता है जबकि टू-व्हीलर्स को 52 चेकपॉइंट पर जांच कर बेचा जायेगा।
Mahindra Firstchoice पैसेंजर और यूटिलिटी वेहीकल्स के अलावा कमर्शियल और इलेक्ट्रिक गाडिय़ां भी बेचती है। पल्ले का मानना है कि 2017 में यूज्ड कार इंडस्ट्री 33 लाख यूनिट्स की रहेगी। साथ ही 10 लाख कमर्शियल वेहीकल्स और 1.20 करोड़ यूज्ड टू-व्हीलर्स बिकने का आंकलन है।
पल्ले के अनुसार कम्पनी के 675 शहरों में 1290 आउटलैट हैं और 700 नये आउटलैट खोलने की योजना है। इसके 60 परसेंट कस्टमर फर्स्ट टाइम बायर होते हैं।
पल्ले के अनुसार अभी जो पोर्टल यूज्ड टू-व्हीलर बेच रहे हैं वे दरअल बायर और सैलर को आपस में जोड़ते हैं। उनकी कोई भी जिम्मेदारी नहीं होती। लेकिन Mahindra Firstchoice इस सिस्टम को बदलकर थोड़ा ऑर्गेनाइज्ड करना चाहती है और सर्टिफिकेशन व वॉरंटी भी देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here