Peugeot स्कूटर की राइड करेगी Mahindra 2Wheeler

0
961

peugeot scooterकिसी से कम नहीं केम्पेन के बाद Mahindra 2Wheeler एक बार फिर चर्चाओं में है। कम्पनी की योजना Peugeot के स्कूटर मॉडलों को भारत में लॉन्च करने की है।
महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पवन गोयनका के अनुसार *कम्पनी Peugeot के प्रॉडक्ट्स को भारत लाने पर काम कर रही है लेकिन सबसे बड़ी चुनौती इन्हें उस प्राइस पॉइंट पर लॉन्च करने की है जो भारत का कस्टमर चुका सके। यूरोपीयन स्कूटर के बावजूद प्रीमियम बहुत ज्यादा नहीं होना चाहिये। यदि इन्हें सही प्राइस पर लॉन्च किया जाये तो अच्छी डिमांड निकल सकती है। लेकिन Peugeot के प्रॉडक्ट्स को भारत आने में कम से कम एक साल लगेगा। भारत के लिये Peugeot के 2-3 स्कूटर मॉडलों पर विचार किया जा रहा है।
गोयनका के अनुसार Peugeot के मॉडलों के लिये यूरोप, उत्तरी अफ्रीका, चीन और वियतनाम में अच्छी संभावनायें हैं। फिलहाल फोकस इन्हें वियतनाम के बाजार में उतारने पर है।
गोयनका के अनुसार Peugeot के लिये भी कम्पनी वही सबकुछ करना चाहती है जो Ssangyong ब्रांड और मॉडलों को लॉन्च करने के लिये किया गया है जैसे मैटीरियल कॉस्ट के अलावा, डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क, ब्रांड और न्यू प्रॉडक्ट डवलपमेंट।
माना जा रहा है कि महिन्द्रा टू-व्हीलर भारत में Peugeot के लिये टू-ब्रांड स्ट्रेटेजी के साथ आगे बढऩा चाहती है। Mahindra 2Wheeler के प्रेसिडेंट राजेश जेजुरीकर के हवाले से आई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Peugeot ब्रांड के लिये एक्सक्लूसिव आउटलैट खोलने के साथ ही कुछ मौजूदा Mahindra 2Wheeler डीलरशिप्स पर भी इस रेंज को डिस्प्ले किया जा सकता है। शॉप-इन- शॉप कॉन्सेप्ट पर भी विचार किया जा रहा है।
दूसरी ओर चर्चा है कि Mahindra 2Wheeler भारत में टीवीएस की मोनोपॉली वाले मॉपेड सैगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही है। कम्पनी की योजना मॉपेड मॉडलों के जरिये डीलरशिप्स पर फुटफॉल और वॉल्यूम बढ़ाने की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Mahindra 2Wheeler इन दिनों Peugeot के मॉपेड मॉडलों में फेरबदल कर नये मॉडल तैयार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here