Mahindra ने GST के बाद 6.9 फीसदी तक कीमतें घटाईं

0
703

mahindra scorpio hybrid with intelli-hybrid system like Maruti Ciaz Hybrid and Maruti Ertiga Hybrid SHVSप्रमुख एसयूवी और ट्रैक्टर निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने GST के 1 जुलाई से लागू होने के बाद अपने वाहनों की कीमतों में 0.5 फीसदी से लेकर 6.9 फीसदी तक कटौती की है, जो तुरंत प्रभाव से लागू हो गई है।

जीएसटी को लागू करने की सराहना करते हुए Mahindra के प्रबंध निदेशक डॉ. पवन गोयनका ने कहा, हमारा मानना है कि इस महत्वपूर्ण सुधार से व्यापार में आसानी होगी और देश में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। इससे उपभोक्ताओं को भी फायदा होगा। यह सबके लिए जीत की स्थिति है। एमएंडएम के लिए जीएसटी को अपनाना बाधारहित रहा है।

कंपनी ने बड़ी यूवी और एसयूवी की कीमतों में औसतन 6.9 फीसदी की कटौती की है, जबकि छोटी कार की कीमतों में औसत 1.4 फीसदी की कटौती की है।

छोटे वाणिज्यिक वाहनों और एलसीवी तथा एचसीवी की कीमतों में 0.5 फीसदी की कमी की गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि हाइब्रिड वाहनों पर जीएसटी के बाद पहले की तुलना में करोंं में बढ़ोतरी हुई है, इसलिए हाइब्रिड वाहनों के दाम में मामूली बढ़ोतरी की गई है। वहीं, ट्रैक्टर्स पर जीएसटी का कोई असर नहीं हुआ है, इसलिए इसके मूल्य में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here