Mahindra KUV100 की बुकिंग 21 हजार पार

0
375

kuv100मारुति स्विफ्ट और ह्यूंदे ग्रांड आई-10 जैेसे धाकड़ मॉडलों वाले प्रीमियम कॉम्पेक्ट सैगमेंट में आने के बावजूद KUV100 पर महिन्द्रा का दांव सही पड़ता लग रहा है। कम्पनी के अनुसार केयूवी100 को लॉन्च हुये एक महिना ही हुआ है और इसका बुकिंग रजिस्टर 21 हजार यूनिट्स को पार कर गया है।

भले ही केयूवी100 को कम्पनी कूल यूटिलिटी व्हीकल कह रही है लेकिन यह कॉम्पेक्ट हैचबैक मॉडल ही है। यह Mahindra का पहला यूवी मॉडल है जिसमें पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। केयूवी100 में एमफाल्कन रेंज के बिल्कुल नये सिरे से डवलप पेट्रोल व डीजल इंजन दिये गये हैं।

ऑटो एक्स्पो में महिन्द्रा के ऑटोमोटिव डिविजन के प्रेसिडेंट प्रवीण शाह ने बताया कि लॉन्च के समय कम्पनी एक्सयूवी500 और केयूवी100 के लिये हर महिने कुल 9 हजार यूनिट्स का प्रॉडक्शन प्लान लेकर चल रही थी लेकिन अब केयूवी100 को मिल रहे अच्छे रेस्पॉन्स को देखते हुये प्रॉडक्शन प्लान में हर महिने 3 हजार यूनिट्स की बढ़ोतरी की जायेगी। 3 हजार यूनिट्स का पूरा बढ़ा हुआ प्रॉडक्शन केयूवी100 का होगा। शाह के अनुसार केयूवी100 की आधी बुकिंग पेट्रोल ऑप्शन के लिये हैं।

केयूवी100 साइज में भले ही बिल्कुल कॉम्पेक्ट कार जैसी हो लेकिन इसे यूवी मॉडल का सर्टिफिकेट मिला है। इसमें पांच और छह सीट के ऑप्शन दिये गये हंै। बेहद आक्रामक कीमत में पेश इस मॉडल में एबीएस स्टेन्डर्ड है वहीं एअरबैग को सभी वैरियेंट्स में ऑप्शन पैकेज के रूप में शामिल किया गया है।

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा का प्रीमियम कॉम्पेक्ट सैगमेंट में यह पहला मॉडल है। शाह के अनुसार अभी यूवी सैगमेंट में कम्पनी का मार्केट शेयर 40 फीसदी है लेकिन केयूवी100 को मिले रेस्पॉन्स और टीयूवी300 के हर महिने 3500-4000 यूनिट्स के डिस्पैच के चलते मार्केट शेयर में बढ़ोतरी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here