Kia Sonet लगायेगी Brezza, Venue और Ecosport पर टार्गेट

किआ मोटर्स Seltos और Carnival से हासिल प्रीमियम ट्रैक्शन को Kia Sonet के जरिये 10 लाख रूपये से काम प्राइस के कॉम्पिटिटिव लेकिन हाई वॉल्यूम मार्केट में मेनस्ट्रीम करना चाहती है.

0
160
Kia Sonet, crown Jewel

ऑटो एक्स्पो में डिस्प्ले Kia Sonet को कोरियाई ऑटोमेकर फेस्टिव सीजन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मारुति Vitara Brezza, Hyundai Venue, Mahindra XUV300 और Ford Ecosport के मुकाबले में आ रही इस कॉम्पेक्ट एसयूवी के प्रॉडक्शन वर्जन का किआ मोटर्स ने वर्ल्ड प्रीमियर किया है।
Seltos और Carnival के जरिये सिर्फ 11 महिने में ही 1 लाख यूनिट्स के माइलस्टोन को पार कर पाने में कामयाब रही Kia Sonet को एस्पिरेशनल अपील, फीचर पैकेज और इंजन ऑप्शन्स के जरिये कड़े मुकाबले वाले इस सैगमेंट में डिसरप्टिव प्रॉडक्ट के रूप में पोजिशन करना चाहती है। Auto Expo: Kia Motors का 2021 तक 3 लाख गाड़ी बेचने का टार्गेट

Kia Sonet को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया गया है। यहीं से इसे दुनिया के अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। कंपनी ने इसे एक कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया है।

किआ की इस कॉम्पैक्ट SUV को 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इस कार में Bose का 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं। इस कनेक्टेड कार को स्मार्टवॉच से भी कनेक्ट किया जा सकता है। आखिर भारत क्यों आ रही है कोरिया की Kia मोटर्स?

3 इंजन ऑप्शन: 1.0 और 1.2 लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ Kia Sonet में एक डीजल इंजन का ऑप्शन भी होगा। इसके अलावा इस कार के साथ आपको 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड AT और 6 स्पीड iMT का ऑप्शन मिलता है। किआ सॉनेट GT Line को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन वेरियंट्स मिलेंगे।

किआ मोटर्स ने 2019 में सेल्टोस के जरिये भारत के ऑटो मार्केट में कदम रखे थे. कंपनी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर के नज़दीक श्रीसिटी में 3 लाख यूनिट्स की कैपेसिटी का प्लांट चला रही है. इस प्लांट में फिलहाल मिड एसयूवी सेल्टोस बन रही है, Kia Sonet यहां बनने वाला दूसरा मॉडल होगा।