18.99 लाख में आई Hyundai Tucson

0
485

hyundai tucson

18.99 लाख रुपये की एंट्री प्राइस पर आई Hyundai Tucson मेें ह्यूंदै ने डीजल के साथ पेट्रोल ऑप्शन भी दिया है। फ्लुइडिक 2.0 डिजायन थीम पर तैयार Hyundai Tucson मे पेट्रोल व डीजल दोनों इंजन 2 लीटर के हैं। 2.0 ली. पेट्रोल वीटीवीटी इंजन से 155 पीएस पावर और 192 एनएम का टॉर्क मिलता है। ई-वीजीटी से लैस डीजल इंजन से 185 पीएस पावर जेनरेट होती है। ऑटोमेटिक और मैन्यूअल दोनों ट्रान्समिशन 6-स्पीड हैं। फिलहाल Hyundai Tucson को सिर्फ फ्रंट व्हील ड्राइव वर्जन में लॉन्च किया है लेकिन कुछ ही महिने में 4व्हील ड्राइव वर्जन भी आने वाला है।
Hyundai Tucson Price

कम्पनी ने Hyundai Tucson के साथ 6 एअरबैग, ईएसपी, हिल असिस्ट और हिल डिसेंट, एबीएस-ईबीडी, रिवर्स पार्किंग कैमरा और फ्रंट व रिअर पार्किंग सेंसर आदि सेफ्टी फीचर दिये हैं।

Hyundai Tucson के शुरूआत में 22 से 25 लाख रुपये के बजट में आने की चर्चा थी लेकिन 18.99 लाख रुपये की स्ट्रेटेजिक पोजिशनिंग के जरिये कोशिश हुुंडई Hyundai Tucson के लिये महिन्द्रा एक्सयूवी, फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसे एसयूवी मॉडलों से लेकर डी सैगमेंट सेडान मॉडलों के कस्टमर बेस में सेंध लगाकर बड़ा कैचमेंट एरिया तैयार करने की है।

दूसरी बात हुंडई अपने पोर्टफोलियो में यूवी मॉडलों पर फोकस बढ़ा रही है। अभी कम्पनी के पास आई20 एक्टिव, क्रेटा और टॉप एंड सांता फे आदि तीन एसयूवी मॉडल हैं। इसके अलावा कम्पनी भारत में अपनी ब्रंाड पोजिशनिंग को भी प्रीमियम फील देने के मिशन पर काम कर रही है। पिछले 2 साल में हुंडई ने इलीट आई20, क्रेटा और इलांट्रा आदि मॉडलों को लॉन्च किया है जिन्हें अपने सैगमेंट में प्रीमियम प्राइस पर पोजिशन किया गया है। इसके जरिये कम्पनी की कोशिश वो ब्रांड अपील हासिल करने की है जो एक दौर में होन्डा को भारत में हासिल थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here