Hyosung की 125 सीसी बाइक लॉन्च के करीब?

0
993

xxx

DSK Motowheels ने करीब डेढ़ साल पहले 125 सीसी की एंट्री लेवल बाइक लाने की घोषणा की थी। अब कम्पनी ने इसके लॉन्च के करीब होने के संकेत दिये हैं।
जयपुर में नये डीलर आउटलैट की शुरूआत के मौके पर कम्पनी के सीओओ शिवपद राय ने बिज़डमऑटो को बताया कि इस बारे में दो महिने में बड़ी घोषणा की जायेगी।
हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि बिग अनाउंसमेंट क्या हो सकता है।
आपको बता दें कि पिछले ऑटो एक्स्पो में कम्पनी ने RT125D नाम के मॉडल को डिस्प्ले किया था। ऑफरोडिंग कैटेगरी के इस मॉडल में 124.5 सीसी का इंजन है जिससे करीब 10 बीएचपी पावर मिलती है।
अभी Hyosung के पोर्टफोलियो में सबसे सस्ता मॉडल अकिला250 क्रूज़र है जिसकी कीमत 2.90 लाख रुपये है। 
शिवपद राय के अनुसार अप्रेल से जनवरी के बीच कम्पनी 2800 बाइक्स बेच चुकी है और बिक्री में सालाना आधार पर 76 फीसदी का उछाल है। सीकेडी-सीबीयू सैगमेंट में डीएसके ह्योसंग दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड है और कम्पनी का मार्केट शेयर 35 फीसदी के करीब है।
राय ने यह भी बताया कि अगले छह महिने में कम्पनी 250 सीसी सैगमेंट में दो नये बाइक मॉडल पेश करेगी जिनमें से पहला मई-जून में आ जायेगा और दूसरा फेस्टिव सीजन से पहले। फिलहाल इन मॉडलों का होमोलोगेशन चल रहा है।
होमोलोगेशन यानि भारत के कानूनों के हिसाब से मॉडल स्पेसिफिकेशन की जांच और सर्टिफिकेशन।
राय के अनुसार देश में कम्पनी के अभी 42 आउटलैट है और अगले वित्तीय वर्ष में 10 से 15 डीलर आउटलैट खोले जायेंगे। सीबीयू-सीकेडी बाइक सैगमेंट का तेजी से विस्तार हो रहा है और अभी यह मार्केट करीब 9 हजार यूनिट्स का है जिसमें दर्जन भर ब्रांड मौजूद हैं। इस बाजार में 65-70 फीसदी की दर से बिक्री बढ़ रही है और अगले वित्तीय वर्ष में ही 15 हजार यूनिट्स के स्तर को पार कर जायेगा।
बेनेली की चर्चा करत हुये राय ने बताया कि इसके लिये अलग डीलर आउटलैट्स खोले जा रहे हैं और शुरूआत दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद, पुणे, बैंगलुरू, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद और गोवा में 9 आउटलैट्स के साथ की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here