110 सीसी बाइक Honda Livo लॉन्च

0
816

Honda Livo ..होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने Honda Livo  के नाम से 110 सीसी का नया बाइक मॉडल लॉन्च किया है। मौजूदा मॉडल Honda Twister की जगह आई Honda Livo को Honda 2W ने दो वैरियेंट में पेश किया है जिनकी नई दिल्ली में शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 52989 रुपये है। Twister 2010 में आई थी लेकिन इन पांच सालों में यह मॉडल बाजार में बिल्कुल नहीं जम पाया।
डिजायन और स्टायलिंग में करीब-करीब ट्विस्टर से मिलती-जुलती Honda Livo में 110 सीसी का ट्विस्टर वाला ही इंजन है। कम्पनी का दावा है कि एचईटी टेक्नोलॉजी से लैस इंजन के चलते Honda Livo का मायलेज 74 किमी है जो बेस्ट इन क्लास है।
Honda 2W के प्रेसिडेंट और सीईओ कीता मुरामात्सु के अनुसार कम्पनी बाइक्स की पूरी रेंज लॉन्च करेगी और Honda Livo से इसकी झलक मिलती है। होन्डा की योजना इस वर्ष 15 मॉडल लॉन्च करने की है। 

Read More: 

Test Ride & Review Honda Livo: लिव-इन विद लीवो

Honda Hornet 160 R बाइक पर मार्क्स दिखाओ 50 गुना डिस्काउंट पाओ ऑफर

Hero Glamour के आगे फीकी पड़ रही है Honda Shine

कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड मार्केटिंग यादविंदर सिंह गुलेरिया के अनुसार Honda Livo के फर्स्ट टाइम बाइकर को ध्यान में रखते हुये डिजायन किया गया है। इसमेंं होन्डा इंटेलीजेंट इगनिशन कंट्रोल यानि हिक्स टेक्नोलॉजी है जिससे लोड के हिसाब से पावर मिलती है।
एथलेटिक ब्लू मैटेलिक, पर्ल अमेजि़ग व्हाइट, सनसैट ब्राउन मैटेलिक और ब्लैक कलर में आई Honda Livo को दो वैरियेंट में पेश किया गया है। टॉप एंड वैरियेंट में फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस वैरियेंट की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 55489 रुपये है।

Honda 2W के 110 सीसी पोर्टफ़ोलियो में ड्रीम युगा, ड्रीम निओ और सीडी ड्रीम आदि तीन मॉडल्स हैं लेकिन बड़े कैंपेन के बावजूद कम्पनी बाइक सेगमेंट में Honda Shine की कामयाबी नहीं दोहरा पा रही है लेकिन अब होंडा शाइन को भी Hero Glamor से तगड़ी टक्कर मिल रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here