Honda WR-V क्रॉसओवर 7.75 लाख रुपये की एंट्री प्राइस पर लॉन्च

0
478

Honda WRVHonda Cars India ने Jazz के प्लेटफॉर्म पर डवलप कॉम्पेक्ट क्रॉसओवर WR-V को 7.75 लाख रुपये की शुरूआती प्राइस पर लॉन्च किया है। बोल्ड माचो फ्रंट वाली WR-V को कम्पनी स्पोर्टी लाइफस्टाइल वेहीकल कह रही है। WR-V यानि विनसम रनअबाउट वेहीकल पेट्रोल व डीजल इंजन ऑप्शन में दो-दो वैरियेंट में पेश की गई है और डीजल इंजन के साथ इसके टॉप एंड वीएक्स वैरियेंट की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 9.99 लाख रुपये है।
होन्डा आरएंडडी जापान के सहयोग से होन्डा आरएंडडी इंडिया द्वारा डवलप WR-V पहला मॉडल है और इसका गलोबल लॉन्च भी भारत में ही किया गया है।
Jazz के मुकाबले लम्बाई, चौड़ाई और ऊंचाई के अलावा इसका 363 ली. बूटस्पेस भी Jazz से ज्यादा है।

Also Read: होन्डा सेंसिंग सिस्टम: गाड़ी खुद रोकेगी रोड एक्सीडेंट

होन्डा ने उत्पादन लागत 30 फीसदी घटाई

नई Honda City लॉन्च 8.49 लाख से शुरू

Test Drive Honda BRV: बोल्ड, रगैड, वर्सेटाइल एंड 7-सीटर

Test Drive & Review Honda Jazz: Jazz n the Muzik

WR-V में 1.2 ली. का पेट्रोल इंजन है जिससे 90 पीएस पावर मिलती है और इसका सर्टिफाइड मायलेज 17.5 किमी है जबकि डीजल इंजन 1.5 लीटर का है जिसकी पीक पावर 100 पीएस और मायलेज 25.1 किमी है। इस क्रॉसओवर में पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स है जबकि डीजल इंजन में 6-स्पीड का गियरबॉक्स दिया गया है। 16 इंच के गनमेटल फिनिश वाले अलॉयव्हील से लैस WR-V का ग्राउंड क्लीयरेंस 188 मिमी है।

WRV priceWR-V भारत मेंं अपने सैगमेंट की पहली क्रॉसओवर है जिसमें ऑटो रिवर्स फंक्शन वाली सनरूफ दी गई है।
इसे कम्पनी ने दो इंटीरियर कलर थीम के साथ पेश किया है। अर्बन कैजुअल इंटीरियर थीम में ब्लैक और ब्लू-ग्रे सीट फेब्रिक है जबकि अर्बन सॉफिस्टिकेटेड थीम में ब्लैक-सिल्वर कलर की सीट है।

WR-Vके सभी वैरियेंट्स में फ्रंट ड्यूअल एअरबैग और एबीएस स्टेन्डर्ड फीचर के रूप में शामिल हैं। WR-V में कम्पनी ने 7 इंच का स्मार्ट इन्फोटेनमेंट सिस्टम डिजिपैड दिया है। जिसमें सेटेलाइट नेवीगेशन, 1.5 जीबी स्टोरेज, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिये मिररलिंक, इंटरनेट एक्सैस, मीडिया-नेवीगेशन एंड कॉलिंग के लिये वॉइस कमांड आदि फीचर दिये गये हैं।

स्टीयरिंग माउंटेड मीडिया कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुशबटन स्टार्ट/स्टॉप, स्मार्ट की और मल्टी एंगल रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे अपमार्केट फीचर्स से लैस WR-V में टिल्ट एंड टेलीस्कोपिक पावर स्टीयरिंग है। हालांकि क्रूज़ कंट्रोल और इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन सिस्टम सिर्फ डीजल वैरियेंट्स में ही मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here