कॉम्पेक्ट सेडान Honda Amaze का प्रिविलेज एडिशन लॉन्च

0
469

Honda amazeHonda कार्स इंडिया ने कई नये फीचर्स के साथ अपने कॉम्पेक्ट सेडान मॉडल Amaze का प्रिविलेज एडिशन लॉन्च किया है। पेट्रोल व डीजल इंजन ऑप्शन में आये होन्डा Amaze प्रिविलेज एडिशन की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 6.48 लाख रुपये से 7.73 लाख रुपये के बीच है।

कई नये इंटीरियर, एक्सटीरियर और सेफ्टी फीचर्स से लैस होन्डा Amaze प्रिविलेज एडिशन को कम्पनी ने एस (ओ) वैरियेंट पर तैयार किया गया है।

इसमें कम्पनी ने 17.7 सेमी स्मार्ट इन्फोटेनमेंट सिस्टम Digipad लगाया है जिसमें ऑडियो, वीडियो और 3डी नेवीगेशन की सुविधा है। डिजिपैड में 1.5जीबी इंटरनल मैमोरी है। इसमें स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के लिये मिरर लिंक सपोर्ट और ब्राउजिंग, ईमेल और लाइव ट्रैफिक के लिये इंटरनेट एक्सेस, मीडिया, नेविगेशन और कॉलिंग के लिये वॉयस कमांड, हैंड्सफ्री टेलीफोन, ऑडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट के लिये ब्लूटूथ, डिजिटल रेडियो ट्यूनर, एमपी3, यूएसबी स्लॉट्स आदि सुविधायें हैं।

प्रीमियम बेज सीट कवर्स और ड्राइवर सीट पर सेंटर आर्म रेस्ट भी अमेज़ के प्रिविलेज एडिशन में दिये गये हैं।

बॉडी ग्राफिक्स और प्रिविलेज एडिशन एम्बलेम से लैस इस कॉम्पेक्ट सेडान में रिवर्स पार्किंग सेंसर भी हैं।

कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग एंड सेल्स) ज्ञानेश्वर सेन के अनुसार होन्डा Amaze प्रिविलेज एडिशन को एस (ओ) वैरियेंट पर डवलप की गई है जिसमें ड्यूअल एयरबैग्स, एबीएस (डीजल वैरिएंट में), पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ड्राइवर सीट हाइट एडजस्टर, डिजिटल एसी कंट्रोल्स, प्रीमियम ड्यूअल टोन इंटीरियर्स आदि फीचर्स मुहैया हैं। प्रिविलेज एडिशन की प्राइस एस (ओ) वैरियेंट के मुकाबले कई ज्यादा फीचर्स होने के बावजूद सिर्फ 10 हजार रुपये ज्यादा है।

कम्पनी ने Amaze को अप्रेल 2013 में लॉन्च किया था और इन करीब 40 महिनों में कम्पनी ने 2.40 लाख अमेज़ बेची हैं। Amaze ही वह पहला होन्डा प्रॉडक्ट है जिसमें कम्पनी ने भारत में डीजल इंजन का ऑप्शन दिया था।
होन्डा कार्स इंडिया के ग्रेटर नोइडा और टपूकड़ा राजस्थान में प्रॉडक् शन प्लांट हैं जिनकी कुल कैपेसिटी 2.40 लाख यूनिट्स की है। सेन के अनुसार कम्पनी के भारत में 232 शहरों में 347 सेल्स टच पॉइंट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here