Honda का नया स्कूटर Cliq सिर्फ 42499 रुपये में लॉन्च

0
386

Honda Cliq Honda Clikदेश का बेस्ट सेलर टू-व्हीलर एक्टिवा बनाने वाली कम्पनी Honda मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने Cliq के नाम से बेहद स्टाइलिश डिजायन वाला स्कूटर मॉडल लॉन्च किया है। जयपुर में हुये नेशनल इवेंट में लॉन्च Cliq की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस सिर्फ 42499 रुपये है। 110 सीसी के इस स्कूटर को Honda बड़े का की चीज़ कह रही है।
इसकी सीट की ऊंचाई कम है ऐसे में Cliq को लेडीज़ और जेंट्स दोनों आराम से चला सकते हैं।

Cliq को लॉन्च करते हुये Honda मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया के प्रेसिडेंट एंड सीईओ मिनोरू कातो ने कहा कि भारत में 60 परसेंट स्कूटर 100-110 सीसी इंजन वाले बिकते हैं।

यूनिसेक्स पोजिशनिंग वाले इस स्कूटर में 110 सीसी का एचईटी इंजन लगा है जिससे 5.91 किलोवॉट यानि 7.8 बीएचपी पावर मिलती है। लेकिन स्कूटर का वजन सिर्फ 102 किलो है जिससे ठीक-ठाक पावर के बावजूद पिकअप बहुत अच्छा है। Honda के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यादविंदर सिंह गुलेरिया के अनुसार Cliq को खासतौर पर छोटे शहरों और कस्बों के लिये डिजायन किया गया है। इसमें फ्लेटबोर्ड के कारण ज्यादा लैगस्पेस के अलावा इसका अंडरसीट स्पेस भी बहुत है। साथ ही इसकी बॉडी को मजबूत बनाया गया है ताकि ज्यादा वजन सह सके। आप चाहें तो Cliq में मोटरसाइकल की तरह रिअर कॅरियर भी लगवा सकते हैं।

इक्वेलाइजर टेक्नोलॉजी से लैस कॉम्बी ब्रेक सिस्टम के अलावा Cliq में मोबाइल चार्जिंग पॉइंट भी दिया गया है। इसमें खासतौर से डिजायन ब्लॉक पैटर्न और गहरे ग्रूव वाले टायर लगे हैं जिससे सडक़ पर पकड़ अच्छी रहती है।

रैड वाइट, ब्लैक, ब्लू और ग्रे आदि चार रंगों में आये Cliq को Honda मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया के राजस्थान स्थित टपूकड़ा प्लांट में बनाया जा रहा है और धीरे-धीरे बाकी राज्यों में भी लॉन्च किया जायेगा।

Cliq होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया के पोर्टफोलियो में छठा स्कूटर मॉडल है। पिछले साल होन्डा ने करीब 28 लाख एक्टिवा बेचे थे। एक्टिवा रेंज में स्टेन्डर्ड, एक्टिवा आई और 125 सीसी एक्टिवा डीलक्स आदि 3 मॉडल हैं। इनके अलावा डिओ और एवियेटर भी मौजूद हैं। 2016 के ऑटो एक्स्पो मेें होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने स्कूटर और बाइक के हाइब्रिड अवतार नवी को लॉन्च किया था लेकिन इसे कम्पनी की उम्मीदों से कम रेस्पॉन्स मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here