Honda Grazia: लॉन्च के पहले महिने में ही टॉप-10 में एंट्री

0
723

Honda-Grazia1देश की दूसरी सबसे बड़ी टू-व्हीलर कम्पनी होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स ने नवम्बर की शुरूआत में Honda Grazia के नाम से नया स्कूटर मॉडल लॉन्च किया था। कम्पनी इसे एडवांस्ड अर्बन स्कूटर कह रही है। लॉन्च के पहले ही महिने यानी नवम्बर में यह स्कूटर देश के टॉप-10 स्कूटर मॉडलों में शामिल होने में कामयाब रहा।

होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया भारत के स्कूटर सैगमेंट में दांव बढ़ा रही है और स्कूटर सेल्स को बढ़ाकर हीरो मोटोकोर्प को पीछे छोड़ देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कम्पनी बनने का टार्गेट लेकर चल रही है। इसी स्ट्रेटेजी के तहत कम्पनी ने पहले नवी और फिर क्लिक को लॉन्च किया था लेकिन ये दांव ज्यादा कामयाब नहीं रहा।

लेकिन लगता है Honda Grazia के जरिये कम्पनी नवी और क्लिक की उम्मीद से कमजोर परफॉर्मेन्स से लगे सैटबैक को पीछे छोड़ सकती है। नवम्बर में कम्पनी ने 17047 Honda Grazia स्कूटर बेचे और इस तरह यह यामहा फैसिनो, हीरो प्लेज़र और यामहा रे जैसे स्कूटर मॉडलों को पीछे छोड़ टॉप-10 बेस्ट सेलर स्कूटर की लिस्ट में सीधे सातवें पायदान पर पहुंच गया।

Honda Grazia125 सीसी के इंजन से लैस Honda Grazia देश का पहला स्कूटर है जिसमें फुल डिजिटल मीटर कंसोल दिया गया है। साथ ही हैडलाइट भी एलईडी की है।

होन्डा के अनुसार वह भारत में अब तक कुल दो करोड़ स्कूटर बेच चुकी है और देश में बिकने वाले हर तीन में से एक टू-व्हीलर स्कूटर होता है।

Honda Grazia में रिअलटाइम मायलेज दिखाने के लिये 3-इन-1 थ्री स्पीड इंडिकेटर दिया गया है। इसी तरह चाबी में 4-इन-1 फंक्शन और सीट खोलने के लिये चाबी को निकालने की जरूरत नहीं पड़ती।

Honda Grazia Price: 

छह रंगों में आये Honda Grazia के तीन वैरियेंट्स स्टेन्डर्ड, स्टेन्डर्ड अलॉय और डीलक्स हैं। होन्डा ग्रेजि़या के स्टेन्डर्ड वैरियेंट की जयपुर में एक्स-शोरूम प्राइस 57500 रुपये है। वहीं स्टेन्डर्ड अलॉय वैरियेंट 59431 रुपये का है जबकि डीलक्स वैरियेंट की जयपुर में एक्स-शोरूम प्राइस 61872 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here