Honda CBR150R और Honda CBR 250R रीकॉल

0
1278

Honda CBR150Rग्लोबल रीकॉल के तहत होन्डा टू-व्हीलर ने भारत के बाजार से Honda CBR150R और Honda CBR250R मॉडलों की 13700 बाइक्स को वापस बुलाया है। रीकॉल में शामिल इन बाइक्स का उत्पादन जुलाई2014 से जून 2015 के बीच हुआ है।
हालांकि Honda 2W ने यह नहीं कहा है कि इस रीकॉल के तहत कितनी बाइक्स को वापस बुलाया जा रहा है लेकिन मीडिया आंकलन 13700 यूनिट्स का है।
होन्डा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया दरअसल इन Honda बाइक्स में स्टार्टर रिले स्विच की जांच करना चाहती है ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं इनमें कोई गड़बड़ी तो नहीं है।
कम्पनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इन बाइक्स के लिये स्टार्टर रिले स्विच को इम्पोर्ट करती है और आशंका है कि स्विच बनने की प्रक्रिया में सीलेंट को सही तरह से नहीं लगाया गया है। इससे मेन फ्यूज़ पर दबाव बढ़ सकता है जिससे स्टार्टर सिस्टम में जरूरी मात्रा में वोल्टेज पहुंचने में दिक्कत आ सकती है। कम्पनी ने कहा है कि इलेक्ट्रिक सिस्टम बैटरी वोल्टेज में रुकावट आने से इंजन स्टार्ट नहीं होने की आशंका है या फिर चलती गाड़ी का इंजन बंद भी पड़ सकता है। कुछ मामलों में मेन फ्यूज़ में रेसिस्टेंस बढऩे से स्टार्टर रिले आग पकड़ सकता है।
होन्डा टू-व्हीलर के अनुसार भारत में अभी एक भी मामला सामने नहीं आया है। कम्पनी की डीलरशिप पर इस पार्ट की जांच की जायेगी और यदि गड़बड़ी पाई जाती है तो इसे मुफ्त में बदला जायेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here